झारखंड

jharkhand

गणतंत्र दिवस पर सिदो-कान्हू स्टेडियम में होगा मुख्य समारोह, तैयारियां जोरों पर

By

Published : Jan 23, 2020, 9:49 PM IST

साहिबगंज में गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर सिदो-कान्हू स्टेडियम का रंग रोगन किया जा रहा है. 26 जनवरी को जिले का मुख्य समारोह इसी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. जिसको लेकर उपायुक्त जिले के अधिकारियों के साथ लगातार बैठक कर रहे हैं.

Preparation of Republic Day in Sahibganj
सिदो-कान्हू स्टेडियम साहिबगंज

साहिबगंज:गणतंत्र दिवस पर जिले का मुख्य समारोह सिदो-कान्हू स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. इसको लेकर स्टेडियम के रंग-रोहन का काम जोरों पर है. 26 जनवरी को उपायुक्त वरुण रंजन यहां तिरंगा फहराएंगे.

देखें पूरी खबर

गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर सिदो-कान्हू स्टेडियम का रंग रोहन किया जा रहा है. इस स्टेडियम में आयोजित होने वाले झांकी को देखने और उपायुक्त के संबोधन को सुनने के लिए 26 जनवरी को काफी भीड़ उमड़ती है. इसको लेकर जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा का विशेष प्रबंध किया जाता है. सिदो-कान्हू स्टेडियम में गणतंत्र दिवस के अवसर पर झांकी निकलता है. प्रत्येक झांकी कुछ ना कुछ संदेश देता है. स्टेडियम में काम कर रहे मजदूर ने बताया है कि गणतंत्र दिवस को लेकर सारी तैयारी की जा रही है. जो 25 जनवरी तक पूरी कर ली जाएगी. वहीं, सिदो-कान्हू की प्रतिमा को साफ सुथरा कर पेंटिंग किया जा रहा है, जिसके बाद जिला प्रशासन को सौंप दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- ECL के मैनेजर को मारी गोली, मिलने के बहाने पहुंचे थे क्रिमिनल

गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर उपायुक्त ने कहा कि जिला स्तर पर बैठक की गई है. इससे संबधित सभी विभाग को दिशा-निर्देश दे दिया गया है. उन्होंने बताया कि सिदो-कान्हू स्टेडियम में सरकारी कार्यक्रम होता है, इसके लिए पूरी तैयारी जोरों से चल रही है. इस अवसर पर अच्छी और उत्कृष्ट करने वाले छात्र छात्रों और समाजसेवियों को सम्मानित किया जाएगा. साथ ही अच्छी परेड करने वाले और झांकी के दौरान अच्छे प्रदर्शन करने वाले को भी सम्मानित किया जाएगा. गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी की शाम जिले के टाउन हॉल में संस्कृति कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा.

Intro:गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर सिदो कान्हू स्टेडियम का रंग रोहन जोरो पर, झांकी देखने और डीसी के संबोधन को सुनने के लिये भीड़ की सुरक्षा का खास इंतजाम किया जा रहा है।
गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर सिदो कान्हू स्टेडियम का रंग रोहन जोरों पर है इस स्टेडियम में झांकी को देखने और उपायुक्त के संबोधन को सुनने के लिए काफी भीड़ उमड़ती है। सुरक्षा का विशेष प्रबंध किया जाता है।



Body:गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर सिदो कान्हू स्टेडियम का रंग रोहन जोरो पर, झांकी देखने और डीसी के संबोधन को सुनने के लिये भीड़ की सुरक्षा का खास इंतजाम किया जा रहा है।
स्टोरी-साहिबगंज--- गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर सिदो कान्हू स्टेडियम का रंग रोहन जोरों पर है इस स्टेडियम में झांकी को देखने और उपायुक्त के संबोधन को सुनने के लिए काफी भीड़ उमड़ती है बैठने के लिए विशेष तैयारी की जा रही है। सुरक्षा का ख्याल रखा जाएगा।
इस स्टेडियम में गणतंत्र दिवस के अवसर पर झांकी निकलता है प्रत्येक झांकी कुछ न कुछ संदेश देता है। उपायुक्त इस स्टूडियो में जिले वासियों को संबोधित करते हैं काम कर रहे मजदूर का कहना है कि सारी तैयारी चल रही है। 25 जनवरी को फाइनल कर दिया जाएगा। सिदो कान्हू की प्रतिमा को साफ सुथरा कर पेंटिंग कर जिला प्रशासन को अंतिम रूप से सौंपा जाएगा।
बाइट--1- कमलेश यादव, मजदूर
उपायुक्त ने कहा कि जिला स्तर पर बैठक की गई है सभी विभाग को दिशा निर्देश दे दिया गया है । चुकी सिदो कान्हू स्टेडियम में सरकारी कार्यक्रम होता है इसके लिए पूरी तैयारी जोरों से चल रही है। अच्छी और उत्कृष्ट करने वाले छात्र छात्रों और समाजसेवियों को सम्मानित किया जाएगा। अच्छे परेड करने वाले और झांकी के द्वारा अच्छा प्रदर्शन करने वाले को भी सम्मानित किया जाएगा ।शाम में टाउन हॉल में संस्कृति कार्यक्रम किया जाएगा।
बाइट-- वरुण रंजन,डीसी,साहिबगंज


Conclusion:जिला में गणतंत्र दिवस को धूम है जैसे जैसे समय नजदीक आ रहा है। वैसे वैसे बाजारों में तिरंगा झंडा पट जाता है हर तरफ एक माहौल बन जाता है भक्ति गीत की धुन ही हर जगह सुनने को मिलता है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details