झारखंड

jharkhand

साहिबगंज: धान खरीदारी की अवधि का हुआ विस्तार, 30 अप्रैल तक होगी खरीदारी

By

Published : Apr 2, 2021, 1:43 PM IST

Updated : Apr 2, 2021, 1:57 PM IST

साहिबगंज में 31 मार्च तक मात्र 51 प्रतिशत धान की खरीदारी हुई थी. इसको देखते हुए, 11 धान क्रय केंद्र पर खरीदारी का समय 30 अप्रैल तक कर दिया गया है. झारखंड राज्य खाद्य आपूर्ति निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक दिलीप तिर्की ने यहां के आपूर्ति पदाधिकारी और राज्य खाद्य निगम के जिला प्रबंधक को आदेश पत्र भेजा है.

Paddy shopping to be done by April 30 in Sahibganj
साहिबगंज में 30 अप्रैल तक होगी धान की खरीदारी

साहिबगंज:जिले में 11 धान क्रय केंद्र पर अब 30 अप्रैल तक किसानों से धान खरीदा जाएगा. झारखंड राज्य खाद्य आपूर्ति निगम लिमिटेड के प्रबंध निर्देशक दिलीप तिर्की ने यहां के आपूर्ति पदाधिकारी और राज्य खाद्य निगम के जिला प्रबंधक को आदेश पत्र भेजा है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-3 अप्रैल को 21 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, सीएम हेमंत भी रहेंगे मौजूद

31 मार्च तक मात्र 51% धान की हुई थी खरीदारी

प्रबंध निर्देशक ने पत्र में लिखा है कि खरीफ विपणन मौसम 2020-21 में धान अधिप्राप्ति की अवधि 30 अप्रैल तक विस्तारित की जाती है. इस दौरान निर्धारित मापदंड के अनुसार धान क्रय करने की प्रक्रिया जारी रहेगी. वहीं, चावल मिल से मिलने वाले चावल और जमा करने की अवधि पूर्ववत रहेगी. जिला आपूर्ति अधिकारी जयदीप तिग्गा ने बताया कि धान खरीद करने की समय अवधि 30 अप्रैल तक विस्तारित की गई है. धान क्रय केंद्र में अब दोबारा धान की खरीद को शुरू दिया गया है. उन्होंने कहा कि अवधि बढ़ाने की मुख्य वजह थी कि 31 मार्च तक 51 प्रतिशत धान की खरीदारी हुई थी.

Last Updated :Apr 2, 2021, 1:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details