झारखंड

jharkhand

साहिबगंज ब्लड बैंक में सिर्फ दो यूनिट खून, स्टॉक नहीं होने से मरीजों को हो रही काफी परेशानी

By

Published : Jun 2, 2022, 8:34 PM IST

साहिबगंज ब्लड बैंक में खून की भारी कमी है. स्थिति यह है कि ब्लड बैंक में सिर्फ दो यूनिट ब्लड बचा है. इससे साहिबगंज सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

Sahibganj Blood Bank
साहिबगंज ब्लड बैंक में सिर्फ दो यूनिट खून

साहिबगंज: साहिबगंज सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों को ब्लड की दिक्कत नहीं हो. इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से सदर अस्पताल परिसर में ही ब्लड बैंक की स्थापना की गई. लेकिन ब्लड बैंक में पिछले दस दिनों से ब्लड का स्टॉक नहीं है. स्थिति यह है कि ब्लड बैंक में सिर्फ दो यूनिट ब्लड है, जो ए पाॉजिटिव है. इससे जिन मरीजों को ब्लड की जरूर हैं, उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

यह भी पढ़ेंःसाहिबगंज ब्लड बैंक खून कमी से जुझने लगा है, बचा है सिर्फ 17 यूनिट

सदर अस्पताल में दो मरीज भर्ती हैं, जिन्हें ब्लड की जरूरत है. लेकिन पिछले सात दिनों से ब्लड का इंतजार कर रहे हैं. बोरियो प्रखंड के रक्सो की रहने वाली मोलिका खेसारी एक सप्ताह से ब्लड की कमी से जूझ रही है. स्थिति यह है कि ब्लड के अभाव में दिन प्रतिदिन तबीयत बिगड़ती जा रही है. वहीं, बांझी के रहने वाले दुलाय हेम्ब्रम भी एक सप्ताह से भर्ती हैं, जिन्हें ब्लड की जरूरत है. लेकिन ब्लड बैंक से ब्लड नहीं मिल रहा है. हालांकि, दुलाय हेम्ब्रम के बेटा कमल हेम्ब्रम ने एक यूनिट ब्लड डोनेट किया है, जिससे उनकी जान बची हुई है.

देखें पूरी खबर

कमल हेम्ब्रम ने बताया कि पिछले मंगलवार से मेरे पिता अस्पताल में भर्ती है. टीबी की बीमारी से ग्रसित हैं. डॉक्टर ने ब्डल की जरूरत बताया. लेकिन ब्लड बैंक से ब्लड नहीं मिल रहा है. मरीज मोलिका खेसारी कहती है कि डॉक्टर ने खून की कमी बताया है. इससे ब्लड चढ़ाना है. लेकिन एक सप्ताल से ब्लड बैंक से ब्लड मिलने का इंतजार कर रहे है. रेड क्रोस सोसायटी के सह सचिव चंद्रेश्वर प्रसाद सिंहा ने कहा कि जिले में शीघ्र रक्तदान शिविर लगायेंगे. इसको लेकर उपायुक्त के साथ बैठक करेंगे और फिर ब्लड बैंक में ब्लड की कमी को दूर करने का प्रयास किया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details