झारखंड

jharkhand

साहिबगंज में 11 अप्रैल को आयोजित होगा शहीद सिद्धो कान्हू की जयंती समारोह, सीएम हेमंत सोरेन होंगे शामिल

By

Published : Apr 7, 2022, 4:20 PM IST

साहिबगंज में 11 अप्रैल को शहीद सिद्धो कान्हू की जयंती समारोह आयोजित किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन शामिल होंगे.

Martyr Sidho Kanhu birth anniversary
साहिबगंज में 11 अप्रैल को आयोजित होगा शहीद सिद्धो कान्हू की जयंती समारोह

साहिबगंज: जिले के बरहेट विधानसभा में 11 अप्रैल को शहीद सिद्धो कान्हू की जयंती समारोह का आयोजित किया जा रहा है. इस समारोह में सीएम हेमंत सोरेन शिरकत करेंगे. मुख्यमंत्री अपने विधानसभा क्षेत्र बरहेट पहुंचकर शहीद सिद्धो कान्हू की जयंती समारोह में शामिल होने के बाद जन्म स्थली भोगनाडीह जाएंगे. यहां सिद्धो कान्हू और चांद भैरव की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे और शहीद के वंशज से मिलकर उनका हालचाल जानेंगे. इसके साथ ही परिसंपत्तियों का वितरण भी करेंगे.

यह भी पढ़ेंःशहीद सिदो कान्हो की जयंती आज, भोगनाडीह के स्टेडियम में वंशजों ने की पूजा-अर्चना

सिद्धो कान्हू की जयंती कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री बरहरवा स्थित विंध्यवासिनी मंदिर पहुंचेंगे, जहां रामनवमी के अवसर पर यज्ञ कार्यक्रम में शामिल होकर पूजा पाठ करेंगे. इसके बाद पतना प्रखंड के आवासीय कार्यालय पहुंचेंगे, जहां रात्रि विश्राम करेंगे. 12 अप्रैल को कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री मिलेंगे और रांची के लिए रवाना हो जाएंगे.

देखें पूरी खबर

शहीद के वंशज मंडल मुर्मू ने कहा कि जयंती के दिन नजदीक होता है तो दो सिद्धो कान्हू पार्क की साफ-सफाई होती है. उन्होंने कहा कि बुधवार से जिला प्रशासन की टीम साफ सफाई में जुटी है. 12 अप्रैल से पार्क को कोई देखने वाला नहीं होगा. उन्होंने मांग पार्क के लिए एक कमेटी बनाने की मांग की है, ताकि पार्क का हमेशा बेहरत रखरखाव हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details