झारखंड

jharkhand

ऑपरेशन के बाद चली गयी 12 लोगों की आंखों की रोशनी! परिजनों का अस्पताल में हंगामा

By

Published : Oct 22, 2021, 9:44 PM IST

Updated : Oct 22, 2021, 10:25 PM IST

साहिबगंज में मरीजों से खिलवाड़ का मामला सामने आया है. जहां निजी अस्पताल में ऑपरेशन के बाद 12 बुजुर्ग मरीजों की आंखों की रोशनी चली गयी. इसको लेकर परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया.

many-patients-lost-their-eyesight-after-operation-in-sahibganj
साहिबगंज में मरीजों से खिलवाड़

साहिबगंजः बरहरवा में ऑपरेशन के बाद 12 लोगों की आंखों की रोशनी चले जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस बात का खुलासा उस वक्त हुआ जब इस मामले की शिकायत लेकर कई मरीजों ने आंखों का ऑपरेशन करने वाले बरहरवा स्थित झारखंड सेवा सदन नामक नर्सिंग होम पहुंचकर हंगामा किया.

इसे भी पढ़ें- निजी क्लिनिक में हुई थी बच्चे की मौत, डॉक्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

साहिबगंज में मरीजों से खिलवाड़ का मामला सामने आया है. जहां निजी अस्पताल में ऑपरेशन के बाद 12 बुजुर्ग मरीजों की आंखों की रोशनी चली गयी. इसको लेकर परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया. इसको लेकर सिविल सर्जन ने जांच का आश्वासन दिया है.

देखें पूरी खबर

अस्पताल में ऑपरेशन कराने आए भुक्तभोगियों ने ईटीवी भारत के साथ बात करते हुए बताया कि 5 से 7 अक्टूबर के बीच उनकी आंखों का ऑपरेशन किया गया था. ऑपरेशन के दो दिन तक सबकुछ ठीक रहा है लेकिन इसके बाद उनकी आंखों की रोशनी गायब हो गयी, उनको आंखों से दिखना बंद हो गया. इसको लेकर पीड़ितों और उनके परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया. इस हंगामे के बाद ऑपरेशन करने वाले आई स्पेशलिस्ट एचके विश्वास मौके से फरार हो गया है.

पीड़ित मरीज

बताया जा रहा है कि आयुष्मान भारत योजना के तहत पीड़ितों का इलाज किया जा रहा था. इधर सिविल सर्जन डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि पीड़ितों के आवेदन के बाद मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी. निजी अस्पताल को लेकर सिविल सर्जन ने बताया कि यह अस्पताल रजिस्टर्ड है और किस वजह से लापरवाही हुई है. इसकी जांच के लिए टीम गठित कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. जांच में दोषी पाए जाने पर अस्पताल का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया जाएगा.

मामला सामने आने के बाद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि साहिबगंज में ऑपरेशन के बाद 12 मरीजों की आंखों की रोशनी जाने के मामले में संज्ञान लेते हुए सिविल सर्जन और साबिहगंज डीसी को निर्देश दिया हूं कि मामले की जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करें.

स्वास्थ्य मंत्री का ट्वीट
Last Updated : Oct 22, 2021, 10:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details