झारखंड

jharkhand

60-40 के विरोध में छात्रों के झारखंड बंद का मिलाजुला असर, साहिबगंज में दुकानदारों से समर्थन की अपील

By

Published : Jun 10, 2023, 10:29 AM IST

साहिबगंज में भी नियोजन नीति के विरोध में बुलाए गए झारखंड बंद का मिलाजुला असर दिख रहा है. युवाओं ने दो पहिया, तीन पहिया और चार पहिया वाहनों के मालिक से सड़क पर नहीं चलाने की अपील की है.

Jharkhand Band
झारखंड बंद का साहिबगंज में मिला-जुला असर

जानकारी देते छात्र नेता

साहिबगंज: 60-40 नियोजन नीति को वापस लेने एवं खतियान आधारित नियोजन नीति लागू करने की मांगों को लेकर साहिबगंज के छात्रों ने बंद का समर्थन किया है. इसी आलोक में झारखंड स्टेट स्टूडेंट्स यूनियन रांची के बैनर तले साहिबगंज कॉलेज आदिवासी कल्याण छात्रावास के विद्यार्थियों ने भी दो दिवसीय बंद का आह्वान किया है. शनिवार (10 जून )और रविवार (11 जून ) को दोपहिया तीन पहिया और चार चक्का वाहन को सड़क पर नहीं चलाने का अपील की गई है.

ये भी पढ़ें:VIDEO: 60-40 पर महाआंदोलन खत्म! आक्रोश और मायूसी के बीच छात्रों के लिए क्या होगा आगे का रास्ता

छात्रों ने दुकानदारों से भी अपने दुकानों को बंद रखने की अपील की है. सुबह से ही आदिवासी छात्रों ने बाजार में घूम घूम कर दुकानों को बंद करा रहे हैं. वहीं कई जगहों छात्रों ने टोटो रिक्शा को भी हिदायत देते हुए भगाया दिया. शनिवार को नियोजन नीति के विरोध में बंद कराया जा रहा है. इस दौरान मेडिकल एवं इमर्जेंसी को छोड़ सभी दुकान संस्थाएं बंद करने की अपील की गई है.
झारखंड बंद को लेकर जिला प्रशासन एवं पुलिस की ओर से सुरक्षा की बेहतर व्यवस्था की गई है. सदर एसडीओ के स्तर पर दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है. विधि व्यवस्था के मद्देनजर एसपी ने एसडीपीओ राजेंद्र दुबे के नेतृत्व में नगर इंस्पेक्टर शशि भूषण चौधरी, नगर थाना प्रभारी शिवकुमार सिंह, ओपी प्रभारी चिरंजीत प्रसाद, मुफस्सिल थाना प्रभारी अनुपम प्रकाश समेत सैकड़ों पुलिस जवान को तैनात किया गया है. व्यवसायी वर्ग के अलावा हर रोज कमाने खाने वाले लोगों पर इस बंदी का असर देखने को मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details