झारखंड

jharkhand

साहिबगंज-मनिहारी के बीच गंगा नदी पर बन रहा पुल, पहले पिलर का हुआ शुभारंभ

By

Published : Apr 10, 2021, 8:45 PM IST

साहिबगंज और मनिहारी के बीच गंगा नदी पर पुल का निर्माण हो रहा है. पहले पिलर का शुभारंभ हो चुका है. 2025 तक इस पुल को तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है.

bridge on Ganga river in Sahibganj-Manihari
साहिबगंज-मनिहारी के बीच गंगा नदी पर बन रहा पुल

साहिबगंज:साहिबगंज और मनिहारी के बीच गंगा नदी पर पुल का निर्माण हो रहा है. गंगा पर पुल बना रही कंपनी गंगा के मध्य तक मिट्टी भरकर पहले पिलर का शुभारंभ कर चुकी है. 6 अप्रैल 2017 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साहिबगंज में इस पुल की आधारशिला रखी थी.

देखें पूरी खबर

यह भी पढ़ें:कलेक्टर अगस्टस क्लीवलैंड के सीने में तीर मारकर अंग्रेजों की उड़ा दी थी नींद, जानिये तिलका मांझी के संघर्ष की पूरी कहानी

2020 में भारतीय कंपनी को इस गंगापुल को बनाने का टेंडर मिला जिसे 2025 तक पूरा करने का लक्ष्य मिला है. यह कंपनी लगभग 1900 करोड़ की लागत से गंगा पुल बना रही है. पुल बनाने का काम तेजी से चल रहा है. बता दें कि साहिबगंज और मनिहारी के बीच 22 किलोमीटर 4 लेन पुल बनने जा रहा है. इसमें 46 पिलर होंगे.

22 किलोमीटर लंबा पुल बनकर होगा तैयार

गंगा नदी पर 6 किलोमीटर लंबा पुल और साहिबगंज और मनिहारी एप्रोच मिलाकर 16 किलोमीटर यानी कुल 22 किलोमीटर लंबा पुल बन कर तैयार होगा. इस पुल के बन जाने से सड़क मार्ग होते हुए पूर्वी भारत के कई राज्य और जिले सीधे जुड़ जाएंगे. झारखंड और साहिबगंज जिले को राजस्व का एक बहुत बड़ा सहयोग मिलेगा. साथ ही साथ युवाओं को भी रोजगार मिलेगा.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details