झारखंड

jharkhand

साहिबगंजः लॉकडाउन में गंगा के रास्ते अवैध कारोबार, पुलिस प्रशासन अलर्ट

By

Published : Aug 14, 2020, 1:44 PM IST

Updated : Aug 14, 2020, 1:51 PM IST

लॉकडाउन के दौरान ट्रेन बंद होने के कारण साहिबगंज में गंगा के रास्ते धड़ल्ले से अवैध कारोबार चल रहा है. इन अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए मुफस्सिल थाना, राजमहल, राधानगर थाना को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं.

illegal trade
गंगा नदी के रास्ते अवैध कारोबार

साहिबगंजः जिले में लॉकडाउन के कारण सारा काम काज ठप हो गया है पर अपराधियों पर नकेल नहीं लग पा रही है. अपराधी अपराध के नए तरीकों से वारदात को अंजाम दे रहे हैं. अब गंगा नदी के रास्ते अवैध कारोबार के मामले बढ़ गए हैं. पश्चिम बंगाल के माणिक चक घाट से साहिबगंज के राजमहल घाट तक आसानी से अपराधी आवागमन कर तस्करी की गतिविधियों में सक्रिय हो गए हैं. बिहार राज्य के मनिहारी घाट से साहिबगंज समदा घाट पर इन दिनों तस्करों की सक्रियता बढ़ गई है. पिछले दिनों तीन पहाड़ और राजमहल थाना क्षेत्र से 29 लाख का 159 बोड़ा अवैध गुटखा बरामद हुआ था. साथ ही बेंगलुरु के एक बैंक से 70 किलो ग्राम सोना चोरी मामले में एक अपराधी की गिरफ्तारी हुई थी. वहीं, अन्य विस्फोटक सामान भी बरामद हुआ था. इन अपराधियों का अवैध व्यापार का सुलभ रास्ता गंगा नदी बन चुकी है.

जानकारी देते एसडीपीओ बिजय ए कुजूर
इसे भी पढ़ें-डोमिसाइल पॉलिसी के बदलने को लेकर सरकार कर रही है विचार, नई कमेटी करेगी रिव्यू

गंगा के रास्ते अवैध कारोबार

एसडीपीओ मुख्यालय ने कहा कि गंगा के रास्ते अवैध कारोबार बढ़ा है. राजमहल फेरी घाट, चानन घाट, समदा घाट, शकुंतला सहाय घाट, गरम घाट को चिह्नित कर लिया गया है. यह घाट मुल थाना, राजमहल, राधानगर थाना अंतर्गत जिले से 83 किमी से गंगा बहती है. इन थाना को सतर्क कर दिया गया है. 24 घंटा निगरानी रखने को कहा गया है. कुछ लोगों पर कार्रवाई की गई है. आगे भी सख्ती से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन तैयार है.

Last Updated :Aug 14, 2020, 1:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details