झारखंड

jharkhand

रूपा तिर्की मामले की जांच के लिए आईजी पहुंचीं साहिबगंज, कहा- होगी हर एंगल से जांच

By

Published : May 18, 2021, 8:57 AM IST

साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की के बहुचर्चित मौत मामले में अनुसंधान के लिए संथाल परगना की आईजी प्रिया दुबे सोमवार को साहिबगंज पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने हर एंगल से जांच का वादा किया.

research continues in rupa tirkey suicide case in sahibganj
साहिबगंज: रूपा तिर्की आत्महत्या मामले में अनुसंधान जारी, हिरासत में बैचमेट शिव कुमार कनौजिया

साहिबगंज: संथाल परगना की आईजी प्रिया दुबे सोमवार को रूपा तिर्की आत्महत्या मामले की जांच करने के लिए सड़क मार्ग से साहिबगंज पहुंचीं. उन्हें सर्वप्रथम गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. आईजी प्रिया दुबे ने बताया कि पोस्टमार्टम और जांच रिपोर्ट के आधार पर ये साबित हो चुका है कि महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की ने आत्महत्या की है. हालांकि अभी अनुसंधान जारी है और हर एंगल से जांच की जाएगी.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-साहिबगंज के पुलिस क्वार्टर में महिला थाना प्रभारी ने की खुदकुशी, परिजनों ने तीन लोगों पर लगाया हत्या का आरोप

पुलिस का कहना है कि रूपा तिर्की का अपने बैचमेट शिव कुमार कनौजिया के साथ प्रेम प्रसंग का मामला था. प्रेम प्रसंग को लेकर रूपा तिर्की काफी टेंशन में रहती थीं. शिव कुमार कनौजिया का आत्महत्या के लिए उकसाने की बात एक वायरल ऑडियो से साबित हुई है. साथ ही कनौजिया को साहिबगंज बुलाकर बयान भी दर्ज कराया गया है. कनौजिया को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. हालांकि रूपा तिर्की के परिजनों का कहना है कि उनकी हत्या हुई है. इसको लेकर बीते दिन रांची समेत कई जगह प्रदर्शन भी किए गए थे. आईजी ने बताया कि अनुसंधान अभी भी जारी है. हर वह सबूत और परिजनों के बयान को देखते हुए बारीकी से जांच करा रही हैं. पुलिस पूरी तरह से निष्पक्ष जांच करेगी और दोषियों पर कराई कराएगी.

आईजी पहुंचीं साहिबगंज, कहा- होगी हर एंगल से जांच

क्या है पूरा मामला

रूपा तिर्की रांची के रातू थाना अंतर्गत काठीटांड की रहने वाली थी. वो 2018 बैच के अवर निरीक्षक के रूप में बहाल हुई थीं. अभी रूपा की शादी नहीं हुई थी. 3 मई को परिजनों को ये जानकारी दी गई कि उसने खुदकुशी कर ली है. जानकारी मिलते ही परिजन साहिबगंज पहुंचे. रूपा को गार्ड ऑफ ऑनर देकर उसके शव को परिजनों को सौंप दिया गया. रूपा की मां का आरोप है कि बेटी ने खुदकुशी नहीं की बल्कि उसकी हत्या की गई है. परिजनों ने इस मामले में दो महिला दारोगा के खिलाफ भी केस दर्ज कराया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details