झारखंड

jharkhand

ईस्टर्न रेलवे महाप्रबंधक अरुण अरोड़ा का साहिबगंज दौरा, स्टेशन परिसर का लिया जायजा

By

Published : Nov 6, 2022, 9:09 AM IST

शनिवार को साहिबगंज में ईस्टर्न रेलवे जीएम अरुण अरोड़ा पहुंचे. यहां उन्होंने साहिबगंज स्टेशन का निरीक्षण (Eastern Railway GM Arun Arora visit to Sahibganj) किया. इस मौके पर जीएम ने कहा कि वो स्टेशनों से जुड़े सुविधाओं की क्लालिटी और उसमें सुधार की संभावना तलाश रहे हैं.

Eastern Railway General Manager Arun Arora visit to Sahibganj
साहिबगंज

साहिबगंज: ईस्टर्न रेलवे महाप्रबंधक अरुण अरोड़ा अपने निर्धारित वार्षिक निरीक्षण को लेकर शनिवार को साहिबगंज पहुंचे. यहां पर उन्होंने साहिबगंज रेलवे स्टेशन परिसर और यहां धरोहर के तौर पर अधिष्ठापित स्टीम इंजन का मुआयना किया. उन्होंने डीआरएम से पूरे परिसर की जानकारी ली. साथ ही परिसर की व्यवस्था पर खुशी का इजहार करते हुए आवश्यक निर्देश दिए. इसके बाद जीएम ने मिट्टी से निर्मित बर्तनों के दुकान का जायजा लिया. इसके बाद रेलवे प्लेटफार्म व वीआईपी कक्ष का निरीक्षण (Eastern Railway GM Arun Arora visit to Sahibganj) किया.

इसे भी पढ़ें- पूर्व रेल जीएम का भागलपुर और साहिबगंज का दौरा, तैयारी में जुटे डीआरएम


साहिबगंज में ईस्टर्न रेलवे जीएम अरुण अरोड़ा ने वीआईपी कक्ष में पत्रकारों को संबोधित करते हुए जीएम ने कहा कि सभी विभागों के पदाधिकारियों के साथ विभिन्न मंडल के वार्षिक निरीक्षण पर हैं. वो स्टेशनों से जुड़े सुविधाओं की गुणवत्ता और उसमें सुधार की संभावनाएं तलाश रहे हैं. आगे उन्होंने कहा कि वो पैसेंजर की सुविधा देख रहे हैं, लोकल समस्याओं व डिमांड को कलेक्ट कर रहे हैं, जिस पर प्राथमिकता तय कर चर्चा की जाएगी.

देखें पूरी खबर

उन्होंने कहा कि रेलवे स्कूल इस डिवीजन के लिए एक धरोहर है, जिसे अपडेट किया जा रहा है, अगले साल स्कूल को सीबीएसई से जोड़ा जाएगा. इसके अलावा आने वाले दिनों में ट्रेनों की मांग पर ध्यान दिया जाएगा. इधर डीआरएम ने रेलवे स्कूल पहुंच वाटर प्यूरिफायर, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया. उन्होंने इंटर क्लास क्रिकेट टूर्नामेंट में कक्षा 10 के कप्तान राज मल्लिक, वॉलीबॉल टूर्नामेंट में क्लास 9 ए के कैप्टन वीरप्पन कुमार को कप देकर पुरस्कृत किया. इसके बाद उन्होंने स्कूल के मैदान का भी निरीक्षण किया. इसके बाद जीएम ने झरना कॉलोनी में झरना विहार पार्क का निरीक्षण किया. साहिबगंज में ईस्टर्न रेलवे महाप्रबंधक के दौरे में उनके साथ पीसीपीओ जरीना फिरदौसी, पीसीसीएम दुबे, डीआरएम विकास चौबे, आईजीआरपीएफ परम शिव, डिप्टी सीएचसी मनोज कुमार सिंह, रेलवे स्कूल के प्राचार्य श्रीनिवास सिंह सहित अन्य मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details