झारखंड

jharkhand

साहिबगंज में आग लगने से दर्जनों घर जलकर राख, कई परिवार हुए बेघर

By

Published : Dec 1, 2019, 6:46 PM IST

साहिबगंज में आग लगने से दर्जनों घर जलकर राख हो गए. हालांकि जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन लाखों की संपत्ति भीषण आग में खाक हो गई. फिलहाल आग लगने के कारणों का कुछ खास पता नहीं चल पाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं, ग्रामीण सरकार से मदद की आस लगा रहे हैं.

Dozens of houses burnt to ashes due to fire in Sahibganj
साहिबगंज में आग लगने से दर्जनों घर जलकर राख

साहिबगंजः जिले के मुफस्सिल थाना अंतर्गत लालबथानी दक्षिण गांव में भीषण आग लगने से लगभग 2 दर्जन से अधिक घर जलकर राख हो गए. हालांकि जानमाल के क्षति होने की खबर नहीं है लेकिन मवेशी के लिए पुआल, भूसा और लोगों को खाने के लिए अनाज जलकर खाक हो गए. इस अगलगी में तीन से चार बकरी और एक गाय का बछड़ा जलने की पुष्टि हुई है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-नक्सलियों के गढ़ से सुरक्षित लौटे मतदान कर्मी, दिखा उत्साह

ग्रामीणों का कहना है कि आग इतनी भयावह थी कि इस गांव में लगभग 40 से अधिक घर जल गए. उन्होंने कहा कि शरीर छोड़कर सारी चीजें जल गई. हालांकि, ग्रामीणों की सूझबूझ से आग पर काबू पाया गया. ग्रामीणों खेत में लगे बोरिंग से पाइप के माध्यम से आग बुझायी.

वहीं, दूसरी ओर एक महिला चीख-चीख कर रो रही थी. उसने पूछने पर बताया कि पोती की शादी के लिए तीस हजार रुपये और जेवर बना कर रखी थी लेकिन आग लगने की वजह से सारा पैसा और जेवर जलकर राख हो गए. पोती की शादी 10 दिनों के बाद होने वाली थी लेकिन विपत्ति ऐसी टूटी की न घर रहा और न शादी का कोई सामान .

ये भी पढ़ें-जैक ने शुरू की इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 की तैयारी, 6 दिसंबर से जमा होगा एग्जामिनेशन फॉर्म

वहीं, मुफस्सिल थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर अपने दल बल के साथ घटनास्थल पहुंची. उन्होंने कहा कि लगभग 25 से 30 घर जलने के आसार है, अभी तक पुष्टि नहीं हुई है. उन्होंने पीड़ितों को अंचलाधिकारी के माध्यम से मुआवजा दिए जाने की बात भी कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details