झारखंड

jharkhand

साहिबगंज में गोद लिए टीबी मरीज से मिलने देव पहाड़ गांव पहुंचे उपायुक्त, जाना हाल-चाल

By

Published : Dec 15, 2022, 1:22 PM IST

साहिबगंज में टीबी मरीज (TB patient in Sahibganj) से उपायुक्त रामनिवास यादव मिले हैं और उनका हाल-चाल जाना है. इसके साथ ही ग्रामीणों की समस्या से रू-ब-रू हुए. उपायुक्त ने ग्रामीणों की समस्या का शीघ्र समाधान करने का आश्वासन दिया.

TB patient in Sahibganj
साहिबगंज में गोद लिए टीबी मरीज से मिलने देव पहाड़ गांव पहुंचे उपायुक्त

साहिबगंज:गुरुवार को उपायुक्त रामनिवास यादव बोरियो प्रखंड के देवपहाड़ गांव पहुंचे, जहां गोद लिए टीबी मरीज (TB patient in Sahibganj ) सुरीली पहाड़ीन से मुलाकात की और स्वास्थ्य का हाल-चाल जाना. इसके बाद उपायुक्त ने मरीज को खाद्य सामग्री जैसे दाल, चावल, होर्लिक्स, बिस्किट और फल दिया, ताकि शीघ्र बेहतर स्वास्थ्य हो सके.

यह भी पढ़ेंःझारखंड में टीबी उन्मूलन अभियान की आज से शुरुआत, घर-घर पहुंचकर स्वास्थ्यकर्मी खोजेंगे संभावित मरीज

उपायुक्त ने मरीज सुरीली पहाड़ीन से जाना कि समय पर दवाई का सेवन कर रही है या नहीं. इसके साथ ही दवा कहां से लाती है. उपायुक्त के सवाल का जवाब देते हुए सुरीली ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र से मुफ्त में दवा मिलता है. वहीं से नियमित दवाइयां लाती हूं. उपायुक्त ने कहा कि मरीज सुरीली अब पहले से काफी बेहतर हैं. उन्होंने कहा कि नियमित दवा और सही भोजन लेती रही तो जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगी.


मरीज से मिलने के बाद उपायुक्त ने ग्रामीणों से भी मुलाकात की और उनकी समस्याओं से रू-ब-रू हुए. ग्रामीणों ने उपायुक्त को आवास की समस्या से अवगत कराया. उपायुक्त ने ग्रामीणों को आश्वासन देते हुए कहा कि शीघ्र ही आवास उपलब्ध कराया जाएगा. उपायुक्त ने ग्रामीणों से विद्यालय में पढ़ाई की व्यवस्था और मध्याह्न भोजन से संबंधित जानकारी ली तो ग्रामीणों ने संतोषजनक जवाब दिया. बता दें कि भारत सरकार के निर्देशानुसार टीबी मरीजों को पदाधिकारियों को गोद लेना है और हर महीने मरीज के स्वास्थ्य का हाल-चाल जाने, ताकि मरीज सही समय पर टीबी की दवा का सेवन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details