झारखंड

jharkhand

Sahibganj News: विकास मेला में शामिल हुए सीएम हेमंत सोरेन, पांच करोड़ की परिसंपत्ति का किया वितरण

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 6, 2023, 8:48 AM IST

सीएम हेमंत सोरेन साहिबगंज दौरे के दौरान विकास मेला सह जनता दरबार कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने करोड़ों की परिसंपत्तियों का वितरण किया. उन्होंने कहा कि सरकार लोगों की भलाई के लिए कई योजना चला रही है, वो इसका लाभ लेकर आगे बढ़ें.

cm-visits-sahibganj-assets-worth-crores-distributed-among-beneficiaries
cm-visits-sahibganj-assets-worth-crores-distributed-among-beneficiaries

देखें वीडियो

साहिबगंज: सीएम हेमंत सोरेन पिछले दो दिनों से साहिबगंज दौरे पर थे. इस बीच उन्होंने बरहेट के सिम कढ़ाई में जनसभा को संबोधित कर करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास किया. इसके बाद करोड़ों की परिसंपत्ति का वितरण लाभुकों के बीच किया. फिर मंगलवार को दूसरे दिन पतना प्रखंड के तलवाड़ा में विकास मेला सह जनता दरबार में शामिल हुए. इस दौरान 592 लाभुकों के बीच 4 करोड़ 80 लाख 58 हजार 992 रुपए की परिसंपत्तियों का वितरण किया. उन्होंने जिले के तीन शिक्षकों को भी सम्मानित किया.

इसे भी पढ़ें:सीएम हेमंत सोरेन ने साहिबगंज में करोड़ों की योजनाओं का किया उद्घाटन-शिलान्यास, कहा- अब बच्चियों को पढ़ाई छोड़ने की जरूरत नहीं, सरकारी देगी सारा खर्च

मुख्यमंत्री ने किया परिसंपत्ति का वितरणःमुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत 592 लाभुकों के बीच 4,80,58,992 रुपए की परिसंपत्ति का वितरण किया. इस दौरान उन्होंने 107 सखी मंडलों को बैंक लिंकेज के तहत 2 करोड़ 58 लाख रुपए और 424 सखी मंडलों को सामुदायिक निवेश निधि के तहत एक करोड़ 42 लाख रुपए की राशि सौंपी. साथ ही सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, अंबेडकर आवास योजना समेत कई योजनाओं का लाभ भी लाभुकों को दिया.

सीएम ने क्या कहा:मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के नौजवान अपने रोजगार के लिए चिंता न करें. सरकार ने आपके लिए रोजगार सृजन से संबंधित विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं बनाई है. अगर आप शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर करना चाहते हैं तो इंजीनियर, डॉक्टर, अधिकारी और पत्रकार बनें. अगर आप स्वरोजगार करने के इच्छुक हैं तो मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत सरकार आपको अनुदान आधारित लोन उपलब्ध करा रही है, आप इस योजना का लाभ उठा सकते हैं. उन्होंने आगे कहा कि सर्वजन पेंशन योजना के तहत सभी बुजुर्गों, दिव्यांगों और विधवाओं को पेंशन मिल रहा है और किसानों, पशुपालकों के लिए मुख्यमंत्री पशुधन योजना चलायी जा रही है. पढ़ने वाली बच्चियों के लिए सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना और विदेशों में उच्च शिक्षा के लिए मरांग गोमके छात्रवृत्ति योजना चलाई जा रही है. आप सभी इन सारे लाभों का फायदा उठा कर अपने बच्चों को साक्षर बनाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details