झारखंड

jharkhand

सीएम हेमंत सोरेन ने साहिबगंज में करोड़ों की योजनाओं का किया उद्घाटन-शिलान्यास, कहा- अब बच्चियों को पढ़ाई छोड़ने की जरूरत नहीं, सरकारी देगी सारा खर्च

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 4, 2023, 9:29 PM IST

Updated : Sep 4, 2023, 9:36 PM IST

दो दिवसीय दौरे पर साहिबगंज पहुंचे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बरहेट प्रखंड में आयोजित विकास मेला सह जनता दरबार कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. साथ ही लाभुकों के बीच करोड़ों की परिसंपत्ति का वितरण किया. इस मौके पर सीएम ने कहा कि राज्य सरकार हर क्षेत्र में काम कर रही है. जिसका लाभ जनता को मिल रहा है.

http://10.10.50.75//jharkhand/04-September-2023/jh-sah-01-cm-jh10026_04092023195017_0409f_1693837217_1091.jpg
CM Hemant Soren On Visit Of Sahibganj

सीएम हेमंत सोरेन

साहिबगंज: सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दो दिवसीय दौरे पर अपने विधानसभा क्षेत्र साहिबगंज के बरहेट पहुंचे हैं. सोमवार की देर शाम बरहेट के सिमलढ़ाव में आयोजित विकास मेला सह जनता दरबार कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पहुंचे. जैसे ही मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर अस्थायी हेलीपैड पर उतरा वहां पहले से मौजूद पदाधिकारियों ने बुके देकर उनका स्वागत किया. आदिवासी रीति-रिवाज से मुख्यमंत्री को सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें-Sahibganj News: गलत इलाज की वजह से हुई थी नाबालिग की मौत, पुलिस ने आरोपी झोलाछाप डॉक्टर को किया गिरफ्तार

सीएम ने करोड़ों की योजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यासःइसके बाद सीएम ने 177 करोड़ की विकास और कल्याणकारी योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. साथ ही लाभुकों के बीच करोड़ों की परिसंपत्ति का भी वितरण किया. मुख्यमंत्री पशुधना योजना और बकरी पालन से जुड़े लोगों को सीएम ने चेक सौंपा. वहीं बारिश के बीच भी लोग कार्यक्रम में मुख्यमंत्री की एक झलक पाने के लिए मौजूद रहे. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों की ओर से 12 स्टॉल लगाए गए थे. सीएम ने सभी स्टॉल का निरीक्षण किया.

सरकार जनता की भलाई के लिए हर क्षेत्र में कर रही कामःइस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार हर क्षेत्र में काम कर रही है. हम खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर रहे हैं. सरकारी और निजी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर रोजगार दे रहे हैं. बच्चों की पढ़ाई-लिखाई का खर्च सरकार वहन कर रही है. विदेश में उच्च शिक्षा के लिए यहां के आदिवासी, दलित और अल्पसंख्यक विद्यार्थियों को भेजा जा रहा है. विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी से लेकर मेडिकल और लॉ जैसे कोर्स करने के लिए सरकार पूरी सहायता कर रही है. पशुधन और स्वरोजगार के लिए भी योजनाएं चलायी जा रही हैं. बुजुर्गों और दिव्यांगों को सामाजिक सुरक्षा के तहत पेंशन दी जा रही है. आज ऐसा कोई भी क्षेत्र नहीं बचा है, जिसके लिए योजनाएं ना हो. हर योजना अपने आप में खास है, जिसका लाभ यहां की जनता को मिल रहा है.

मुख्यमंत्री ने दी ये सौगातः मुख्यमंत्री ने इस मौके पर 17739.737 लाख रुपए की 76 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इसमें 901.417 लाख रुपए की सात योजनाओं का उद्घाटन और 16838.321 लाख रुपए की 69 योजनाओं की आधारशिला रखी. साथ ही 5531 लाभुकों के बीच विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित 72 करोड़, 10 लाख, 58 हजार, 400 रुपए की परिसंपत्ति का वितरण किया. इस मौके पर सीएम ने पतना और बोरियो प्रखंड के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय, बरहेट के एसएसडी हाई स्कूल और साहिबगंज के जमुनादास बालिका उच्च विद्यालय में ऑडिटोरियम का शिलान्यास किया. साथ ही साहिबगंज में इंडोर स्टेडियम का शिलान्यास भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया.

Last Updated :Sep 4, 2023, 9:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details