झारखंड

jharkhand

रूपा तिर्की केसः दस्तावेज खंगालने साहिबगंज व्यवहार न्यायालय पहुंची सीबीआई की टीम

By

Published : Sep 10, 2021, 7:43 PM IST

cbi-reached-sahibganj-court-to-investigate-documents-related-to-roopa-tirkey-case

रूपा तिर्की केस में जांच तेज गति से चल रही है. इसी कड़ी में सीबीआई की टीम शुक्रवार को साहिबगंज व्यवहार न्यायालय पहुंची. जहां टीम ने केस से जुड़े दस्तावेज खंगाले.

साहिबगंजः झारखंड का बहुचर्चित रूपा तिर्की की मौत हत्या या आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए हाई कोर्ट ने सीबीआई पटना के स्पेशल क्राइम ब्यूरो को सौंप दी है. मामले की जांच को लेकर क्राइम ब्यूरो की टीम पूरी तरह से रेस है. शुक्रवार को टीम पूरी तरह से एक्शन में दिखी.

इसे भी पढ़ें- रूपा तिर्की केस: जांच के लिए साहिबगंज पहुंची सीबीआई की टीम, दारोगा शिव कुमार से भी होगी पूछताछ


शुक्रवार को दूसरे दिन सीबीआई की टीम डीएसपी पी. गैरोला के नेतृत्व में साहिबगंज व्यवहार न्यायालय रुपा तिर्की से जुड़े केस को खंगालने पहुंची. बताया जा रहा है कि आज के बाद केस से जुड़े दस्तावेज हैंडओवर ले लेगी. इस केस को सीबीआई खुद देखेगी, साथ ही केस से जुड़े लोगों को पूछताछ के लिए अर्जी दे रही है.

देखें पूरी खबर

सीबीआई के अनुसार अगले पांच दिन तक केस से जुडे दस्तावेज का बारीकी से अध्यन किया जाएगा. उसके बाद ही पूछताछ के लिए किसी को बुलाया जाएगा. रूपा तिर्की केस के आईओ शशि भूषण चौधरी को भी साथ में सीबीआई रखी हुई है. पूरा केस समझने का प्रयास कर रही है, उसके बाद ही उनको छोड़ा जाएगा.

सीबीआई की टीम व्यवहार न्यायालय पहुंची


सीबीआई की टीम कई एंगल से जोड़कर रूपा तिर्की की मौत की जांच कर कर रही है. पुलिस प्रशासन की ओर से रूपा तिर्की की आत्महत्या से जोड़कर तमाम सबूत के साथ कोर्ट में पेश की चुकी है. रूपा तिर्की के बैचमेट शिव कुमार कनौजिया से आपत्तिजनक ऑडियो को भी कोर्ट में पेश कर चुकी है. लेकिन झारखंड हाई कोर्ट की ओर से हत्या से जुड़े कई अहम सुराग के साथ छेड़छाड़ होने के बाद अंतिम में इस केस पर से पर्दा उठाने के लिए सीबीआई को सौंपा गया है.

इसे भी पढ़ें- रूपा तिर्की केस: CBI ने दर्ज की एफआईआर, पटना स्पेशल ब्रांच को जांच का जिम्मा

पंकज मिश्रा की ओर से तीन पर नामजद केस दर्ज

सीबीआई की टीम साहिबगंज पहुंचने के बाद इस केस से जुड़े लोगों का नींद हराम होने लगी है, लोगों की बेचैनी बढ़ने लगी है. रूपा तिर्की केस जुड़े कई लोगों का नाम लगातार रांची के महाधिवक्ता राजीव कुमार की ओर से लिया जा रहा था. जिसमें मुख्य रूप से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सह विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा का नाम काफी चर्चा में रहा.

रूपा तिर्की केस से जुड़े दस्तावेज को खंगालने पहुंची सीबीआई की टीम


आज विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा की ओर से साहिबगंज सिविल कोर्ट में तीन लोगों पर नामजद केस दर्ज किया, जिन पर आरोप लगाया गया कि बिना सबूत का यह तीन लोगों ने मुझ पर रूपा से जोड़कर मर्डर करने का आरोप लगा रहे हैं, जो सरासर गलत है, मेरी प्रतिष्ठा इज्जत धूमिल हुई है. सिविल कोर्ट के वकील राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि उन तीन लोगों के नाम इस प्रकार है, द ग्राम सभा के रिपोर्टर तीर्थ नाथ आकाश, दूसरा महाधिवक्ता राजीव कुमार और तीसरा अनुरंजन कुमार है. इन तीनों पर विधायक प्रतिनिधि ने नामजद बनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details