झारखंड

jharkhand

Rupa Tirkey Case: बंधु तिर्की के ऑडियो-वीडियो क्लिप को खंगालने में जुटी CBI

By

Published : Sep 22, 2021, 12:54 PM IST

CBI engaged in investigation of audio video clip
ऑडियो और वीडियो क्लिप को खंगालने में जुटी सीबीआई ()

रूपा तिर्की केस में एक नया मोड़ आ गया है. सीबीआई अब उस ऑडियो और वीडियो क्लिप की जांच में जुटी है. जिसमें रूपा के परिजनों को सीबीआई जांच की मांग छोड़ने के लिए प्रलोभन दिया जा रहा है. इसके अलावे इस केस से जुड़े कई दस्तावेजों को भी खंगाला जा रहा है ताकि सच्चाई जल्द से जल्द सामने आ सके.

साहिबगंज: महिला थानेदार रूपा तिर्की की संदिग्ध मौत मामले में नया मोड़ आ गया है. इस मामले में सीबीआई को विधायक बंधु तिर्की का एक वीडियो और ऑडियो क्लिप मिला है. जिससे इस मामले में शक गहराता जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Rupa Tirkey case: CBI ने कथित राजनेता का लिया वीडियो टेप, पैसे का दिया था प्रलोभन

विधायक दे रहे थे प्रलोभन

27 मिनट के इस वीडियो क्लिप में विधायक बंधु तिर्की रूपा के परिजनों को सीबीआई जांच की मांग छोड़ने के लिए प्रलोभन दे रहे थे. सीबीआई को ये वीडियो रांची में रूपा तिर्की के परिजन से पूछताछ के दौरान मिला था. सीबीआई के डीएसपी पी गैरोला के मुताबिक वीडियो क्लिप की जांच की जा रही है. खबर के मुताबिक ऑडियो वीडियो क्लिप को मोबाइल से नहीं बल्कि सीसीटीवी से कैप्चर किया गया है. वहीं ऑडियो क्लिप को सामान्य बातचीत के नजरिए से जांच की जा रही है, जरूरत होने पर ऑडियो और वीडियो क्लिप की फॉरेंसिक जांच भी कराई जा सकती है. मामले में सीबीआई टीम को वरीय अधिकारी के दिशा निर्देश का इंतजार है.

देखें वीडियो

कई एंगल से जांच कर रही है सीबीआई

फिलहाल सीबीआई टीम इस मामले में कई एंगल पर जांच कर रही है. एक-एक कड़ी को जोड़ते हुए केस के रहस्य को उजागर किए जाने की कोशिश हो रही है. इस केस से जुड़े दस्तावेजों की जांच और इससे जुड़े लोगों से लगातार पूछताछ की जा रही है, ताकि सच्चाई सामने आए और दोषी को सख्त से सख्त सजा मिल सके.

क्या है पूरा मामला

रांची के रातू की रूपा तिर्की साहिबगंज में महिला थाना प्रभारी के रूप में पोस्टेड थी. जिनकी 3 मई को संदेहास्पद मौत हो गई थी. पुलिस ने जांच के दौरान इसे प्रेम प्रसंग में हुई आत्महत्या माना. स्वभाव से काफी मिलनसार और मृदुभाषी रूपा के घर वालों का मानना है कि उनकी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती. उन्होंने पुलिस द्वारा की जा रही जांच पर नाराजगी जताते हुए सरकार से इस घटना की जांच सीबीआई से कराने की मांग की. इसके लिए रूपा तिर्की के परिजन मुख्यमंत्री से लेकर राज्यपाल तक गुहार लगा चुके थे. राज्य सरकार ने इस मामले की जांच के लिए सेवानिवृत्त मुख्य न्यायाधीश जस्टिस विनोद कुमार गुप्ता के नेतृत्व में न्यायिक आयोग का गठन किया था. जिससे परिजन संतुष्ट नहीं हुए और हाई कोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच की मांग की गई थी. जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर पूरे मामले की जांच सीबीआई कर रही है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details