झारखंड

jharkhand

Sahibganj Firing Case: बच्चू यादव का भांजा संजय गिरफ्तार, ईडी के गवाह पर गोली चलाने और धमकी देने का है आरोप

By

Published : Jan 31, 2023, 1:49 PM IST

ईडी के गवाह मुंगेरी यादव पर गोली चलाने और धमकी देने के आरोप में साहिबगंज की मुफस्सिल थाना की पुलिस ने बच्चू यादव के भांजे संजय यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. संजय यादव के साथ आनंद यादव नाम के आरोपी की भी मामले में गिरफ्तारी हुई है.

Bachchu Yadav Nephew Sanjay Yadav Arrested
Police Taking Sanjay Yadav To Jail

साहिबगंज: मुफस्सिल थाना पुलिस ने सोमवार की रात छापेमारी कर जेल में बंद ईडी के आरोपी बच्चू यादव के भांजे संजय यादव को गिरफ्तार कर लिया है. ईडी के गवाह मुंगेरी यादव के जहाज पर गोलीबारी मामले में बच्चू यादव के भांजे संजय यादव को को सकरीगली रामपुर दियारा से गिरफ्तार कर लिया गया है. संजय यादव की स्वास्थ्य जांच कराने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है. इस वक्त पत्थर व्यवसायी मुंगेरी यादव भी साहिबगंज मंडल कारा जेल में बंद है.

ये भी पढे़ं-Money Laundering Case: कोर्ट के आदेश पर फरार दाहू यादव के घर पुलिस ने चिपकाया इश्तेहार, सरेंडर नहीं किया तो होगी संपत्ति कुर्क

मनी लाउंड्रिंग मामले में बच्चू यादव है रांची जेल मेंःबच्चू यादव फिलहाल 1000 करोड़ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में रांची जेल में बंद है. मामला 11 मार्च 2022 का है. जिसमें मुंगेरी यादव के सहयोगी मुकेश यादव के बयान पर थाने में मामला दर्ज किया गया था. मामले में कुल 20 लोगों को आरोपी बनाया गया था. उधर, कुछ दिन पूर्व ही सकरीगली के रहने वाले ईडी के गवाह जनार्दन यादव ने भी जान मारने की नीयत से उस पर फायरिंग का आरोप लगाते हुए थाने में मामला दर्ज कराया था. इस मामले में पुलिस की जांच पूरी नहीं हुई है.

आनंद यादव और संजय यादव को आर्म्स एक्ट मामले में जेलः इस मामले में मुफस्सिल थाना प्रभारी अनुपम प्रकाश ने बताया कि महादेवगंज में गंगापुल बना रही दिलीप बिल्डकॉन कंपनी का सरिया चोरी मामले में आनंद यादव और संजय यादव को आर्म्स एक्ट मामले में जेल भेजा जा रहा है. संजय यादव पर मुंगेरी यादव के जहाज पर गोली चलाने का आरोप है. जिसमें दोनों बच गए थे.

कौन है बच्चू यादव और संजय यादवः बच्चू यादव का नाम उस समय सामने आया था जब बरहेट विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा की गिरफ्तारी हुई थी. पंकज मिश्रा ने ही ईडी के समक्ष पूछताछ के दौरान बच्चू यादव और दाहू यादव के नाम का जिक्र किय था. इसके बाद मामले में ईडी ने बच्चू यादव को गिरफ्तार कर लिया था. वहीं मामले में ईडी दाहू यादव अब फरार हो गया है. बताया जाता है कि संजय यादव बच्चू यादव का भांजा है. बच्चू यादव ने संजय यादव के साथ मिलकर दो क्रशर लगाया था. सूत्रों की माने तो उस क्रशर में पंकज मिश्रा का काला धन लगा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details