झारखंड

jharkhand

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष की गिरफ्तारी की मांग, रांची में युवा राजद ने किया प्रदर्शन

By

Published : Jan 20, 2023, 8:49 PM IST

Updated : Jan 20, 2023, 9:08 PM IST

रांची में युवा राष्ट्रीय जनता दल के नेता और कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष का पुतला फूंका और गिरफ्तारी की मांग की.

Youth RJD protest in Ranchi
युवा राजद ने किया प्रदर्शन

देखें पूरी खबर

रांचीः भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ युवा राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं ने प्रदर्शन किया. उन्होंने रांची के अल्बर्ट एक्का चौक पर बृजभूषण सिंह और भाजपा का पुतला फूंका और गिरफ्तार करने की मांग की. रांची विश्वविद्यालय गेट से आक्रोश मार्च की शक्ल में अल्बर्ट एक्का चौक पहुंचे युवा राष्ट्रीय जनता दल के नेता और कार्यकर्ताओं ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और केंद्र की सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है तो दूसरी ओर देश का नाम रौशन करने वाली अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण जैसे मुद्दे पर चुप्पी साध लेती है, जो यह बताता है कि भारतीय जनता पार्टी और केंद्र की मोदी सरकार के कथनी और करनी में कितना अंतर है.

ये भी पढ़ेंः

बृजभूषण सिंह की तत्काल गिरफ्तारी होःयुवा राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर खिलाड़ियों द्वारा लगाए गए यौन शोषण के आरोपों को देखते हुए उन्हें तत्काल गिरफ्तार करें और पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच कराएं. इसके साथ ही फास्टट्रैक कोर्ट के माध्यम से दोषियों को सजा दिलाएं. उन्होंने कहा कि जिस तरह से दिल्ली में महिला पहलवान न्याय के लिए धरना पर बैठे हैं और सरकार ने चुप्पी साध ली है, उससे साफ हो गया है कि केंद्र की सरकार इस मामले की लीपापोती करने में लगी हुई है.

क्या है पूरा मामलाःअंतरराष्ट्रीय स्तर की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भाजपा के सांसद बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. उन पर कार्रवाई को लेकर देश के पहलवान जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं. केंद्रीय खेल मंत्री और केंद्र सरकार की ओर से एक शिष्टमंडल से बातचीत के बावजूद महिला पहलवान इस बात पर अडे़ हुए हैं कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह को तत्काल पद से हटाया जाए और कुश्ती महासंघ को भंग किया जाए. महिला रेसलर विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया जैसे पहलवानों ने कहा है कि खेल मंत्रालय के कार्रवाई के आश्वासन में समय सीमा निर्धारित नहीं की गई है, जिससे लगता है कि केंद्र सरकार मामले को रफा-दफा करना चाहती है.

Last Updated :Jan 20, 2023, 9:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details