झारखंड

jharkhand

बिजली का करंट लगने से युवक की मौत, दूसरा जख्मी

By

Published : Jul 4, 2022, 8:45 AM IST

रांची के बेड़ो में बिजली का करंट लगने से युवक की मौत हो गयी है. जबकि इस हादसे में दूसरा युवक जख्मी हो गया है. इटकी थाना क्षेत्र का ये मामला है.

Young man died due to electrocution in Ranchi
रांची

बेड़ो,रांचीः रविवार देर रात दो युवक बिजली के तार की चपेट में आ गए. जिसमें एक युवक की करंट से मौत हो गयी. जबकि दूसरा युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया है. मौके पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. हाथी भगाने के लिए ये दोनों युवक खेत में गए थे. जहां गन्ने के खेत में बिजली के तार की जद में आ गए.

इसे भी पढ़ें- गिरिडीह में करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत, 11 हजार वोल्ट का तार गिरने से हुआ हादसा


रांची जिला में इटकी थाना क्षेत्र के कुल्ली डहुटोली गांव स्थित डोला सुगदा जाने वाले मार्ग पर एक युवक की करंट से मौत हो गयी. एक गन्ना के खेत में लगे बिजली का करंट लगने से दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसमें एक की मौत हो गयी. घायल में कुल्ली डहु टोली के एतवा उरांव है जबकि मृतक की पहचान सौका गांव के (दाशु) दशरथ उरांव के रूप में की गई है.

सूचना पाकर इटकी थाना पुलिस घटनास्थल पहुंची. एक घायल को पुलिस के पहुंचने से पहले ही अस्पताल ले जाया गया. ग्रामीणों द्वारा दाशु उर्फ दशरथ उरांव को जीवित और गंभीर रूप से घायल बताए जाने पर इटकी थाना के एएसआई बीके हेम्ब्रोम ने दाशु उर्फ दशरथ उरांव को इलाज के लिए बेड़ो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां चिकित्सको ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया.


ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों व्यक्ति कुल्ली डहु टोली के पास खेत में पैदल जा रहे थे. इसी दौरान गन्ने की फसल को जंगली हाथी से बचाने के लगाए बिजली तार की चपेट में ये दोनों युवक आ गए. जिससे एक की मौत और दूसरा घायल हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details