झारखंड

jharkhand

रांचीः जख्मी राजस्व कर्मचारी इलाज के दौरान मौत, अपराधियों ने मारी थी गोली

By

Published : Feb 23, 2021, 7:25 AM IST

रांची में घायल रातू अंचल के राजस्व कर्मचारी सत्यप्रकाश श्रीवास्तव की सोमवार को इलाज के दौरान मौत हो गई. 12 फरवरी को अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी थी, जिसके बाद अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था.

wounded-revenue-employee-died-during-treatment-in-ranchi
राजस्व कर्मचारी इलाज के दौरान मौत

बेड़ो,रांचीः राजधानी रांची से सटे रातू थाना क्षेत्र में अपराधियों की गोली से घायल रातू अंचल के राजस्व कर्मचारी सत्यप्रकाश श्रीवास्तव की इलाज के दौरान सोमवार को मौत हो गई. उन्हें 12 फरवरी की शाम करीब 5:30 बजे गोली मारी गई थी. राजस्व कर्मचारी के बांह में गोली लगी, इससे उनकी शरीर के कई हिस्सा काम करना बंद कर दिया था. इस मामले में पुलिस अब तक अपराधियों को नहीं पकड़ पाई है. हालांकि पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं, पुलिस का दावा है कि अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- रांचीः राजस्व कर्मचारी को अपराधियों ने मारी गोली, लगातार मिल रही थी धमकी

राजस्व कर्मचारी सत्यप्रकाश श्रीवास्तव 12 फरवरी की शाम के करीब साढ़े पांच बजे रातू स्थित अंचल कार्यालय से बाइक पर सवार होकर अपने घर रांची के चुटिया पावर हाउस के लिए निकले थे. इस दौरान रास्ते में तिलदा नेहा सीमेंट के पास उन्हें बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार दी, गोली लगते ही अपनी बाइक (जेएच 01 एएन 1052) से सड़क किनारे गिर पड़े, उन्होंने सूझबूझ से काम लेते हुए एक ऑटो के पीछे जाकर छुप गए. घटना की सूचना मिलने पर वहां पुलिस पहुंची और छानबीन की, फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिए अपराधियों की पहचान में जुट गई है.


हल्का पांच की विवादित जमीन मानी जा रही घटना की वजह
राजस्व कर्मचारी सत्यप्रकाश श्रीवास्तव के पास हल्का पांच की जिम्मेदारी थी. हल्का पांच में सिमलिया, फुटकलटोली, कमडे, चटकपुर और सुंडील पंचायत आते हैं. सबसे ज्यादा विवादित जमीन इसी इलाके में हैं, इनमें सबसे ज्यादा रांची शहरी क्षेत्र से लगे सिमलिया पंचायत में ही है. बड़े-बड़े भू-माफिया सिमलिया पंचायत की ओर नजर गड़ाए हुए हैं. सिमलिया पंचायत में ही कई बार विवादित जमीन पर सीओ की ओर से ट्रैक्टर, जेसीबी को जब्त किया गया है.

इस क्षेत्र के गैर-मजुरूआ जमीन राजस्व कर्मचारी के लिए सबसे बड़ी परेशानी है. अभी-भी सिमलिया पंचायत के कई जगहों पर गैर-मजुरूआ जमीन पर भू-माफिया अपने कब्जे में लेकर काम कर रहे हैं, जिसकी जांच अंचल कार्यालय कर रही है. गैर मजुरूआ जमीन के कारण ही उनकी जान लेने की कोशिश की जा सकती है. इन्हीं विवादों को ध्यान में रखकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. अब तक अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने से कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details