झारखंड

jharkhand

1.25 करोड़ की ठगी मामले में MP पुलिस की रांची में छापेमारी, आरोपी महिला गिरफ्तार, पति हुआ फरार

By

Published : Oct 4, 2020, 7:48 AM IST

1.25 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी के आरोप में मध्य प्रदेश पुलिस की टीम ने रांची में छापेमारी कर आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, मौके का फायदा उठाकर उसका पति भागने में कामयाब रहा.

woman arrested in ranchi
सदर थाना, रांची

रांचीःमध्य प्रदेश पुलिस ने रांची के सदर इलाके में छापेमारी कर एक महिला को गिरफ्तार किया है. महिला और उसके पति पर एमपी के कैबोर थाना में 1.25 करोड़ के धोखाधड़ी का मामला दर्ज है. हालांकि छापेमारी के दौरान महिला का पति फरार हो गया.

1.25 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी
1.25 करोड़ रुपये धोखाधड़ी के आरोप में दर्ज केस में मध्य प्रदेश पुलिस की टीम ने सुनीता चटर्जी को गिरफ्तार किया है. उसकी गिरफ्तारी सदर थाना क्षेत्र के सुंदर विहार स्थित घर सदर थाना पुलिस के सहयोग से हुई है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस की टीम ने उसे ट्रांजिट रिमांड पर मध्य प्रदेश ले जाने के लिए न्यायालय में प्रस्तुत किया. ट्रांजिट रिमांड पर ले जाने की अनुमति भी दे दी गई है.

इसे भी पढ़ें-PSI बनेंगे अब साइबर एक्सपर्ट, पुलिस लाइन में शुरू हुई ट्रेनिंग

आरोपी पति घर से फरार
पुलिस के अनुसार मामले में ठगी के आरोपी महिला का पति भी है, लेकिन छापेमारी के दौरान वह घर से फरार हो गया. मामले में सुनीता चटर्जी और उसके पति के खिलाफ कुछ माह पूर्व में एमपी के कैबोर थाना केस दर्ज हुआ था. पुलिस के अनुसार ठगी के आरोपी दंपती के बच्चे कोटा में पढ़ते हैं. दूसरी ओर ठगी के शिकार दंपती के बच्चे भी कोटा में पढ़ते हैं. इसी वजह से दोनों के बीच परिचय हो गया था. धीरे-धीरे परिचय बढ़ाने के बाद ठगी के शिकार लोगों को आरोपियों ने झारखंड में कारोबार में अधिक मुनाफा कमाने के नाम पर आश्वासन दिया. यह कहते हुए रांची में उनका अच्छा बिजनेस है. इसी बात पर वह आरोपी महिला और उसके पति के झांसे में आ गए और कई किस्तों में 1.25 करोड़ रुपये सुनीता चटर्जी को दिए. काफी दिनों तक जब पैसे वापस नहीं मिले तो मामले में स्थानीय थाना में केस दर्ज कराया. अनुसंधान के दौरान आरोप के संबंध में साक्ष्य मिलने पर मध्य प्रदेश पुलिस की टीम रांची पहुंची और सदर थाना की पुलिस के सहयोग से आरोपी महिला के बारे सत्यापन कर कार्रवाई की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details