झारखंड

jharkhand

बेड़ो में जंगली हाथियों का आतंक, कच्चे मकान को किया क्षतिग्रस्त

By

Published : Apr 24, 2021, 10:44 AM IST

रांची के बेड़ो प्रखंड में एक बार फिर जंगली हाथी का आतंक देखने को मिला है. जंगली हाथी ने एक कच्चे मकान को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है. इसके साथ ही घर में रखे सामान को भी बर्बाद कर दिया.

wild elephant terror in ranchi
क्षतिग्रस्त मकान

रांची: जिला के बेड़ो प्रखंड क्षेत्र में जंगली हाथी का उत्पात एक बार फिर बढ़ गया है. बस्ती से कुछ कदम की दूरी से आती इनकी चिंघाड़ सुनहर क्षेत्र के ग्रामीण रात भर अपने-अपने घरों में दुबके रहने को मजबूर हैं. जहां गुरुवार को देर रात जंगली हाथी ने चिंद्री गांव में उत्पात मचाते हुए बिरसा उरांव के कच्चे मकान को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया. जिससे घर में रखे धान, चावल और घरेलू बर्तन बर्बाद हो गए.

ये भी पढ़ें-छुट्टी से लौटने वाले पुलिसकर्मियों को किया जाएगा क्वॉरेंटाइन, खैनी-गुटका खाने पर पाबंदी

गांव में दहशत का माहौल

इस घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है. शाम होते ही लोग अपने-अपने घरों में रहते हैं. वहीं क्षेत्र में हाथी के आ जाने से किसान काफी चिंतित है. भुक्तभोगियों ने इसकी शिकायत वन विभाग के अधिकारियों से की है. उन्होंने वन विभाग से हाथी को भगाने की मांग की है. हाथी गांव छोड़ कर पास के जंगल की ओर चले गए. हाथियों के कारण जहां ग्रामीणों ने दहशत में रात गुजारी. वहीं उन्हें अंदेशा है कि हाथी फिर से उनके गांव की ओर रूख कर सकता है.

मुआवजा दिलाने का आश्वासन

इधर, घटना की सूचना पाने के बाद पंचायत के मुखिया बुधराम बड़ा शुक्रवार की सुबह गांव पहुंच कर उन्होंने लोगों को हुए नुकसान का जायजा लिया. घटना की जानकारी वन विभाग को दी. उन्होंने नुकसान का वनविभाग से मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details