झारखंड

jharkhand

वकील राजीव कुमार को रांची लाने का रास्ता साफ, बंगाल पुलिस के विरोध को दरकिनार कर कोर्ट ने ईडी को दी इजाजत

By

Published : Aug 20, 2022, 2:40 PM IST

Updated : Aug 20, 2022, 3:18 PM IST

50 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार हुए झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार को कोलकाता से रांची लाए जाने की तमाम अड़चनें आखिरकार शनिवार को दूर हो गईं. कोर्ट ने अधिवक्ता को रांची ले जाने की मंजूरी दे दी है.

way to bring advocate Rajiv Kumar to Ranchi clear court gave permission to ED for investigation of money laundering case
वकील राजीव कुमार

रांचीः 50 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार हुए झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार को कोलकाता से रांची लाए जाने की तमाम अड़चनें आखिरकार शनिवार को दूर हो गईं. कोर्ट ने रिमांड पर दिए जाने के बावजूद कोलकाता पुलिस की अड़चन के कारण ईडी राजीव कुमार को रांची नहीं ला पा रही थी.

मिली जानकारी के अनुसार अधिवक्ता राजीव कुमार को ईडी शनिवार को ही प. बंगाल से लेकर निकलेगी. ईडी की रिमांड के बावजूद प. बंगाल पुलिस राजीव कुमार को रांची लाए जाने का विरोध कर रही थी. बंगाल पुलिस ने कोर्ट में कहा था कि मामले में आगे के अनुसंधान के लिए राजीव कुमार की जरूरत है, ऐसे में उसकी कस्टडी ईडी को फिलहाल नहीं दी जा सकती. हालांकि कोर्ट ने राजीव को ईडी रिमांड में भेजने की इजाजत दे दी है. ईडी की टीम थोड़ी देर में अलीपुर जेल से राजीव को लेकर निकलेगी.

वाइस सैम्पल को लेकर रुकावटः दूसरी तरफ प. बंगाल पुलिस ने भी कोर्ट में अर्जी दायर कर अधिवक्ता राजीव कुमार का वाइस सैंपल लेने की गुहार लगाई है. इधर कोर्ट ने राजीव कुमार को ईडी के कस्टडी में रांची भेजने की इजाजत दे दी है ,वाइस टेस्ट अब ईडी की रिमांड के बाद हो पाएगा.

Last Updated :Aug 20, 2022, 3:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details