झारखंड

jharkhand

Ranchi News: रांची के कांटा टोली में वाटर पाइप क्षतिग्रस्त, कई इलाकों में पानी की सप्लाई बंद

By

Published : Jun 6, 2023, 10:57 PM IST

रांची के कांटा टोली में पानी का पाइप फटने से कई इलाकों में पानी की सप्लाई बंद हो गई है. इस कारण कई इलाकों में पानी के लिए हाहाकार मच गया है. जानकारी मिलते ही जल संसाधन विभाग के मिस्त्री और कर्मी मरम्मत के कार्य में जुट गए हैं.

Water Supply Pipeline Damaged In Ranchi
Water Supply Stopped In Many Areas Of Ranchi

रांचीः राजधानी रांची के कांटा टोली इलाके में नगर विकास विभाग के द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्य की वजह से 700 एमएम का वाटर पाइप क्षतिग्रस्त हो गया है. इस कारण राजधानी के कई इलाकों में जलापूर्ति बाधित हो गई. इस संबंध में हटिया लाइन के वाटर सप्लाई के पदाधिकारियों ने बताया कि 700 एमएम का पाइप क्षतिग्रस्त होने से 40 एमएलडी (मिलियन लीटर डेली) पानी का सप्लाई पूरी तरह से बंद हो गई है.

ये भी पढ़ें-Ranchi Water Crisis: राजधानी रांची में पानी के लिए मचा हाहाकार, जरूरत है 100 की उपलब्ध हो रहे मात्र 25 टैंकर

पानी की सप्लाई बंद होने से कई इलाकों में मचा हाहाकारः पानी का पाइप क्षतिग्रस्त होने से सबसे अधिक प्रभावित चर्च रोड, सिरम टोली, डोरंडा, कुसाई कॉलोनी इलाके में रहने वाले लोग हुए हैं. इन इलाकों में पूरी तरह से पानी की सप्लाई बंद कर दी गई है. जिससे इलाके में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है. लोगों को पानी के अभाव में कई तरह की परेशानियां हो रही हैं.

भारी वाहनों का दवाब नहीं झेल पाया पाइपः बता दें कि नगर विकास विभाग की ओर से कांटा टोली फ्लाईओवर निर्माण का कार्य जोरों से चल रहा है. जिसको लेकर वहां पर कई भारी वाहन और मशीनें भी लगायी गई हैं. वहीं सड़क चौड़ीकरण को लेकर कई जगहों पर बार-बार कंस्ट्रक्शन मशीन और भारी वाहन के आने-जाने की वजह से जमीन के अंदर की पाइप क्षतिग्रस्त हो गई है.

जल संसाधन विभाग के कर्मी मरम्मत कार्य में जुटेः इस संबंध में जलापूर्ति विभाग के पदाधिकारी राधेश्याम तिवारी ने बताया कि पाइप क्षतिग्रस्त होने की सूचना जैसे ही जल संसाधन विभाग के लोगों को मिली वैसे ही विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और क्षतिग्रस्त पाइप को दुरुस्त करने की कोशिश में जुटे हुए हैं. पाइप ज्यादा क्षतिग्रस्त होने की वजह से कर्मचारियों को मरम्मत करने में वक्त लग रहा है. जिस तरह से पाइप क्षतिग्रस्त हुई है ऐसी स्थिति में सुबह तक लोगों को पानी मुहैया नहीं हो पाएगा. यदि जल्द से जल्द क्षतिग्रस्त पाइप को ठीक नहीं किया जाता है तो राजधानी के कई क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को पानी नसीब नहीं हो पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details