झारखंड

jharkhand

मारा गया जेजेएमपी का वांटेड नक्सली विकास, टीपीसी ने ली हत्या की जिम्मेवारी

By

Published : Sep 23, 2022, 9:15 AM IST

Updated : Sep 23, 2022, 10:47 AM IST

Wanted JJMP naxalite Vikas murdered in dispute

जेजेएमपी का वांटेड नक्सली विकास मारा गया. आपसी संघर्ष में हत्या होने की बात सामने आ रही (naxalite Vikas murdered in dispute) है. ग्रामीण एसपी नौशाद आलम (Rural SP Naushad Alam) ने बताया कि बुढ़मू थाना क्षेत्र में नक्सली विकास की हत्या की सूचना मिली थी, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन में पुलिस ने उसका शव बरामद कर लिया है.

रांचीः झारखंड के 3 जिलों की पुलिस के लिए परेशानी का सबब बना उग्रवादी संगठन जेजेएमपी का विकास जी उर्फ विकास लोहरा मारा (naxalite Vikas murdered in dispute) गया है. रांची में बुढ़मू थाना क्षेत्र (Budhmu police station) के महुआ खुर्रा में विकास जी उर्फ विकास लोहरा की हत्या कर दी गई है. आपसी संघर्ष में विकास की हत्या की बात सामने आ रही है. पुलिस ने इलाके में सर्च अभियान के दौरान विकास का शव बरामद कर लिया है. इस मामले में अब आगे की कार्रवाई की जा रही है.

गोली मारकर की हत्याः रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम (Rural SP Naushad Alam) ने बताया कि उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के सक्रिय नक्सली विकास की हत्या की सूचना मिली, जिसके बाद उसके शव को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. विकास की हत्या गोली मारकर की गई (JJMP naxalite killed) है. घने जंगलों से उसका शव बरामद किया गया है. रांची के वैसे ग्रामीण थाना क्षेत्र जहां से कोयले की ढुलाई होती है, उन इलाकों में टीपीसी और जेजेएमपी संगठनों में वर्चस्व की लड़ाई चलती रहती है.

मारा गया नक्सली का शव


नक्सली संगठन टीपीसी ने माराः अब तक की जांच में यह जानकारी मिली है कि विकास की हत्या टीपीसी उग्रवादी संगठन के द्वारा की गई है. उग्रवादी संगठन जेजेएमपी और टीपीसी के बीच हाल के दिनों में वर्चस्व को लेकर खून खराबा चल रहा है.


वांटेड था नक्सली विकासः आपसी संघर्ष में मारे गए उग्रवादी विकास को पूर्व में लातेहार, रामगढ़ और रांची जिला की पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर कई बार जेल भी भेजा गया था. फिलहाल वह फरार चल रहा था और रांची के ग्रामीण इलाकों में सक्रिय था.

टीपीसी ने नहीं जिम्मेवारीःजेजेएमपी के उग्रवादी विकास की हत्या की जिम्मेवारी टीपीसी के विक्रांत जी ने ली है. विक्रांत ने फोन कर यह जानकारी दी है कि उसके छह साथियों की हत्या में विकास शामिल था. इसीलिए संगठन के द्वारा उसकी हत्या कर दी गई.

Last Updated :Sep 23, 2022, 10:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details