झारखंड

jharkhand

रांची में वाहन चेकिंग अभियान, अवैध रूप से गाड़ियों के परिचालन पर वसूला गया जुर्माना

By

Published : Aug 28, 2022, 10:01 AM IST

Updated : Aug 29, 2022, 8:12 AM IST

रांची में वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. अवैध रूप से गाड़ियों के परिचालन पर सख्ती बरतते हुए District Transport Officer Praveen Prakash के नेतृत्व में जांच अभियान चलाकर कागजात दुरुस्त ना होने पर वाहन मालिकों से जुर्माना वसूला गया.

vehicle-checking-campaign-in-ranchi
रांची

रांची: शहर में चल रहे अवैध रूप से गाड़ियों के परिचालन पर जिला प्रशासन ने कड़ा रूख अपनाया है. इसको लेकर शनिवार को राजधानी के विभिन्न चौक चौराहों पर चेक नाका लगाकर वाहनों की जांच (vehicle checking campaign in ranchi) की गयी. जांच के क्रम में गाड़ियों के दस्तावेजों की जांच की गयी (vehicle documents check) और कागजात दुरुस्त नहीं पाए जाने पर वाहन मालिकों से जुर्माना भी वसूला गया. इतना ही नहीं जिला परिवहन विभाग की ओर से टैक्स्ट डिफॉल्टर गाड़ी को लेकर विशेष कार्रवाई की गयी है.

इसे भी पढ़ें- डीटीओ ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान, ट्रैफिक नियमों की अनदेखी पर वसूला गया जुर्माना

रांची के रातू रोड, बरियातू रोड, बूटी मोड़, कचहरी चौक, मोरहाबादी क्षेत्र में वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. जिला परिवहन पदाधिकारी प्रवीण प्रकाश (District Transport Officer Praveen Prakash) ने अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ वैसे सभी व्यावसायिक वाहनों की जांच की. जिसकी परमिट टैक्स और पोल्यूशन जैसे कागजात सही नहीं थे, उन वाहन मालिकों से जुर्माना लिया गया. जिला परिवहन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार कुल 127 वाहनों की जांच की गयी. जिसमें 26 वाहनों से करीब साढ़े तीन लाख रुपये का जुर्माना वसूला (fines from vehicle owners) गया.

कागजात की जांच करते पदाधिकारी

10 वाहनों को किया गया जब्तः जिला परिवहन पदाधिकारी प्रवीण प्रकाश द्वारा शहर के विभिन्न इलाकों में देर शाम तक सैकड़ों वाहनों की जांच की गयी. इस दौरान टैक्स्ट डिफॉल्टर गाड़ी (tax defaulter vehicles) को लेकर विशेष कार्रवाई की गयी, ऐसी 10 गाड़ियों के जब्त किया गया. जिला परिवहन कार्यालय ने जानकारी देते हुए बताया कि राजधानी में जो भी गाड़ियां गलत तरीके से परिचालित हो रही हैं, उन्हें सड़क पर चलने नहीं दिया जाएगा. इसके अलावा जो भी टैक्स्ट डिफॉल्टर गाड़ियां सड़कों पर चल रही हैं. वो सिर्फ पर्यावरण और राजस्व का ही नहीं बल्कि आम लोगों की जानमाल को भी क्षति पहुंचा रही हैं. इसलिए ऐसी गाड़ियों के जब्त किया जा रहा है.

Last Updated : Aug 29, 2022, 8:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details