झारखंड

jharkhand

झारखंड में महंगी हुई हरी सब्जियां, दीपावली में बिगड़ा जायका

By

Published : Oct 24, 2022, 1:46 PM IST

रांची के सब्जी बाजार में सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं. इससे आमलोग काफी परेशान हैं. व्यापारियों ने बताया कि मांग के अनुरूप सब्जियों की आपूर्ति नहीं हो रही है.

RANCHI MARKET
झारखंड में महंगी हुई हरी सब्जियों के दाम

रांची:त्योहार के दौरान हरी सब्जियों की मांग बढ़ जाती है. सब्जियों की डिमांड के अनुरूप आपूर्ति नहीं की जा रही है. इससे सब्जियां महंगी हो गई हैं. स्थिति यह है कि आलू से लेकर हरी सब्जियों की कीमत बढ़ गई है. इससे लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि दीपावली में कौन सब्जी खरीदे और कौन सब्जी नहीं खरीदे.

यह भी पढ़ेंःVegetable Price in Ranchi: सब्जी बाजार पर बारिश का असर, हरी धनिया खरीदने से गायब हो रही जेब की हरियाली

रांची के सब्जी बाजार में सभी सब्जी महंगे बिक रहे हैं. लोकल बाजार में फुलगोभी 80 से 90 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. वहीं, सब्जी मंडी में फूलगोभी 60 से 70 रुपये किलो तक मिल रहा है. सिर्फ सब्जी के दाम ही नहीं बल्कि फलों के दाम भी आसमान पर हैं. कोई भी फल 100 रुपये प्रति किलो से कम नहीं बिक रहा है.

देखें वीडियो

सब्जी खरीदने आए आम लोगों ने कहा कि कोई सब्जी सस्ता नहीं है. उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई की वजह से त्योहार फीका हो रहा है. सब्जी खरीदने पहुंचे हैं. लेकिन पाव में खरीदारी करने को मजबूर हैं. वहीं व्यापारियों ने बताया कि अचानक ठंडा बढ़ने के कारण सब्जियों के दाम में बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने कहा कि सब्जियों की खेती भी प्रभावित हुई है. जिससे मांग के अनुरूप आपूर्ति नहीं हो रही है. इसीलिए कई सब्जी बाहर के राज्यों से मंगाने पर रहे हैं. उन्होंने कहा कि टमाटर के साथ साथ कई हरी सब्जियां छत्तीसगढ़ और अन्य राज्यों से मंगवानी पड़ रही है, जिससे ट्रांसपोर्टेशन खर्च बढ़ गया है.

सब्जियों के दाम

सब्जी के नाम कीमत (प्रति किलो)
टमाटर 70-80 रुपये
आलू 35 रुपये
प्याज 30-40 रुपये
फूलगोभी 60-70 रुपये
परवल 30 रुपये
खीरा 30-40 रुपये
मिर्च 80-90 रुपये
शिमला मिर्च 90 रुपये
मूली 30-40 रुपये

फलों के दाम

फल के नाम दाम (प्रति किलो)
सेब 125-150 रुपये
केला 60 रुपये प्रति दर्जन
पानी फल 120 रुपये
अनार 150 रुपये
डाभ 80 रुपये पीस

ABOUT THE AUTHOR

...view details