झारखंड

jharkhand

रांची: धर्म के नाम पर छात्रों को बांटने का उर्सुलाइन कॉलेज प्रबंधन पर आरोप, एबीवीपी ने दी चेतावनी

By

Published : Jul 27, 2020, 6:44 PM IST

रांची में सोमवार को धर्म के नाम पर छात्रों को बांटने का उर्सुलाइन इंटरमीडिएट कॉलेज के प्रबंधन पर आरोप लगाया गया है. इसी के तहत एबीवीपी के सदस्यों ने कॉलेज परिसर में इसके खिलाफ प्रदर्शन किया और विरोध दर्ज कराया. साथ ही दोबारा धर्म विशेष को लेकर गलती न करने की चेतावनी दी है.

ranchi news
एबीवीपी ने लगाया उर्सुलाइन प्रबंधन पर आरोप

रांची:उर्सुलाइन इंटरमीडिएट कॉलेज विवादों में आ गया है. हमेशा ही पठन-पाठन के क्षेत्र में अव्वल रहने वाले इस कॉलेज पर एक गंभीर आरोप लगा है. एबीवीपी ने कॉलेज प्रबंधन पर धर्म के नाम पर छात्रों को बांटने का आरोप लगाया है. साथ ही पूरे मामले को लेकर छात्र नेताओं ने कॉलेज प्रबंधन को चेतावनी दी है.

नामांकन फॉर्म में धर्म विशेष को लेकर विकल्प
उर्सुलाइन इंटरमीडिएट कॉलेज का विवादराजधानी रांची के उर्सुलाइन इंटरमीडिएट कॉलेज के वेबसाइट के साथ साथ नामांकन फॉर्म में भी एक कॉलम पर विभिन्न धर्मों के साथ-साथ हिंदू धर्म के अलावे हरिजन को भी धर्म बताया गया है. इसके विरोध में एबीवीपी छात्र संगठन की तरफ से कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ विरोध प्रकट किया गया.


कॉलेज परिसर में जमकर विरोध प्रदर्शन
छात्र नेता प्रेम प्रतीक के नेतृत्व में एबीवीपी के सदस्यों ने कॉलेज परिसर में जाकर इसके खिलाफ प्रदर्शन किया और विरोध दर्ज कराया. एबीवीपी का आरोप है कि उर्सुलाइन इंटरमीडिएट कॉलेज के नामांकन फॉर्म में और वेबसाइट में धर्म के नाम पर छात्रों को बांटने का प्रयास किया जा रहा है. इंटरमीडिएट कॉलेज के ऑनलाइन-ऑफलाइन फॉर्म में धर्म के विकल्प में हिंदू, हरिजन, सरना का विकल्प दिखाया जा रहा है, जबकि हिंदू हरिजन से अलग नहीं है. वहीं सरना को लेकर फिलहाल मतभेद है, ऐसे में कैसे स्कूल की तरफ से इस तरीके का फॉर्म निकाला जा रहा है. मामले को लेकर एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज प्रबंधन को चेतावनी दी है. साथ ही जल्द से जल्द गलती को दोबारा नहीं दोहराने की नसीहत दी गई है.


इसे भी पढे़ं-पुण्यतिथि पर मिसाइल मैन को याद कर रहा पूरा देश, गृह मंत्री समेत कई राजनेताओं ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि


कॉलेज प्रबंधक के खिलाफ उग्र आंदोलन
कॉलेज के प्रिंसिपल ने जानकारी देते हुए कहा है कि मामले को लेकर छात्र संगठन के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत हुई है. कॉलेज के उच्च पदाधिकारियों को इस संबंध में अवगत करा दिया गया है. मामले को लेकर कॉलेज प्रबंधन अपने स्तर पर संज्ञान लेगी. वहीं एबीवीपी छात्र नेताओं का कहना है कि अगर दोबारा नामांकन फॉर्म में इस तरीके का धर्म विशेष को लेकर विकल्प दिया जाता है, तो कॉलेज प्रबंधक के खिलाफ उग्र आंदोलन होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details