झारखंड

jharkhand

सीएम आवास में I.N.D.I.A की बैठक, कई अहम मुद्दों पर चर्चा

By

Published : Aug 12, 2023, 1:12 PM IST

Updated : Aug 12, 2023, 2:26 PM IST

सीएम आवास में I.N.D.I.A की बैठक चल रही है. इसमें घटक दल के तमाम नेता मौजूद हैं. इस मीटिंग में कई अहम मुद्दों को लेकर चर्चा चल रही है.

UPA meeting at CM House in Ranchi
डिजाइन इमेज

रांचीः मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर I.N.D.I.A दल के विधायकों की बैठक हो रही है. मिली जानकारी के अनुसार विधानसभा सत्र की समाप्ति के बाद सभी विधायकों के साथ मुख्यमंत्री की पहली बैठक है. जिसमें विभिन्न पहलुओं पर चर्चा होने की बात कही जा रही है.

सीएम आवास में चल रही इस बैठक में सीएम हेमंत सोरेन, झामुमो, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, राजद, जदयू समेत गिरिडीह जिले से आए नेता भी इसमें शामिल हैं. इस मीटिंग में प्रदेश के कई मुद्दों पर चर्चा की जा रही है.

इस बैठक को लेकर मिली जानकारी के अनुसार डुमरी उपचुनाव और राज्य में चल रही विकास योजनाओं पर मुख्यमंत्री सभी विधायकों से फीडबैक लेंगे. इसके साथ ही डुमरी उपचुनाव पर किस रणनीति के तहत आगे बढ़ा जाए, इस पर भी चर्चा होने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों की बैठक क्यों बुलाई है. लेकिन जो चर्चा आम तौर पर कहीं जा रही है उसमें विधानसभा सत्र के समाप्त होने डुमरी उपचुनाव और साथ ही राज्य में चल रही विकास योजनाओं को लेकर भी विधायकों के साथ चर्चा की जा सकती है.

सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है कि ईडी के द्वारा भेजी गई दूसरी नोटिस को लेकर के किस तरह का रुख सत्ता पक्ष को रखना है, इस बात की भी चर्चा होनी है. बता दें कि ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 14 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया है, इस पर भी बैठक में चर्चा होने के आसार हैं.

I.N.D.I.A की बैठक के मायनेः सीएम आवास पर हो रही I.N.D.I.A की बैठक के कई मायने निकाले जा रहे हैं. दरअसल शुक्रवार को ही झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कम पर लगे जमीन घोटाले पर सफाई दी थी और उन्होंने कहा था कि एसबीसी क्लीन चिट मिल चुका है. उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी राजनीतिक और कानूनी दोनों मोर्चे पर लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है. उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कहा था कि हेमंत सोरेन शिबू सोरेन के पुत्र हैं और वह किसी से डरते नहीं हैं. इससे साफ है कि आने वाले समय में झारखंड की राजनीति में बहुत कुछ देखने को मिलेगा.

Last Updated :Aug 12, 2023, 2:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details