झारखंड

jharkhand

झारखंड के 25 प्रमोटी आईपीएस अधिकारियों को मिली वरीयता, आवंटित हुआ बैच

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 20, 2023, 8:02 PM IST

झारखंड के 25 प्रमोटी आईपीएस अधिकारियों को वरीयता दे दी गई. गृह मंत्रालय ने इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है. यूपीएससी ने सभी अधिकारियों को बैच भी आवंटित कर दिया है.

ips
ips

रांची:झारखंड के 25 प्रमोटी आईपीएस अधिकारियों की वरीतया का निर्धारण केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कर दिया है. इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है. गौरतलब है कि यूपीएससी में प्रमोशन के लिए सलेक्शन कमेटी की बैठक 19 जून को हुई थी. जेपीएससी के दूसरे और तीसरे बैच के वरीय अफसरों को एसपी रैंक में प्रोन्नति दी गयी थी.

यह भी पढ़ें:झारखंड पुलिस सेवा के 24 पदाधिकारी बने आईपीएस, सीएम ने लगाया पिन और बैज कहा- आप से हैं बहुत उम्मीदें

तय हुई वरीयता:केंद्रीय गृह मंत्रालय ने झारखंड सरकार के 13 और 14 सितंबर के पत्र के आलोक में वरीयता तय कर बैच का आवंटन कर दिया है. झारखंड पुलिस में 2016-20 तक की रिक्तियों के आधार पर डीएसपी रैंक के अफसरों को आईपीएस में प्रोन्नति दी गई थी. 12 साल की सेवा कर चुके अफसरों को सेलेक्शन के साल से तीन साल, 15 साल पूरी कर चुके अफसरों को सेलेक्शन के साल से चार साल, 18 साल पूरी कर चुके अफसरों को पांच, 21 साल पूरी कर चुके अफसरों को छह, 23 साल की सेवा पूरी कर चुके अफसरों को 7, 25 साल की सेवा पूरी कर चुके अफसरों को आठ और 27 साल की सेवा पूरी कर चुके अफसरों को 9 साल के पीछे की बैच आवंटित की जाती है.

किस आईपीएस को मिला कौन सा बैच

  1. 2012 बैच - आनंद प्रकाश
  2. 2014 बैच - सरोजनी लकड़ा, इमेल्डा एक्का, सादिक अनवर रिजवी, विकास कुमार पांडेय, विजय आशीष कुजूर
  3. 2016 बैच - दीपक कुमार शर्मा, राजकुमार मेहता, शंभू कुमार सिंह, अजय कुमार सिन्हा, अनुदीप सिंह, पूज्य प्रकाश, सहदेव साव, अमित कुमार सिंह, अजीत कुमार, मुकेश कुमार, दीपक कुमार पांडेय, अनिमेष नैथानी
  4. 2017 बैच - अजय कुमार 1, आरिफ एकराम, डॉ विमल कुमार, मनीष टोप्पो, कैलाश करमाली, पितांबर सिंह खेरवार

ABOUT THE AUTHOR

...view details