झारखंड

jharkhand

हत्या के दो दोषियों को अदालत ने सुनाई उम्रकैद की सजा, सिराज की गोली मारकर की गई थी हत्या

By

Published : Jan 14, 2020, 10:19 PM IST

रांची कोर्ट ने हिंदपीढ़ी के मोहम्मद सिराज की हत्या में मोहम्मद जाहिद और मोहम्मद राजन उर्फ शहीद को उम्रकैद की सजा सुनाई है. मामला 2016 का है.

Civil court, सिविल कोर्ट
सिविल कोर्ट

रांची:अपर आयुक्त विशाल श्रीवास्तव की अदालत ने मंगलवार को हिंदपीढ़ी के मोहम्मद सिराज की हत्या में मोहम्मद जाहिद और मोहम्मद राजन उर्फ शहीद को उम्रकैद की सजा सुनाई है. इसके साथ ही 20 हजार रूपए का जुर्माना भी लगाया गया है. इसके अलावा 10 रूपए हजार मुआवजा देने का आदेश दिया है.

देखें पूरी खबर

गोली मारकर की थी हत्या
जुर्माना नहीं देने पर एक साल अतिरिक्त सजा काटनी होगी. अदालत ने दोनों अभियुक्तों को हत्या और आर्म्स एक्ट में दोषी ठहराया है. ये मामला अरगोड़ा थाना कांड संख्या 241/16 से जुड़ा है और कडरू के शनिचरा बारी इलाके में सिराज की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. लाश को ठिकाना लगाने से पहले ही परिजनों को इसकी सूचना मिल गई थी.

ये भी पढ़ें-सोहराय मिलन समारोह का आयोजन, मांदर की थाप पर थिरके लोग

अभियुक्त ने मांगी थी रंगदारी
परिजनों को आते देख अभियुक्त लाश छोड़कर भाग गए मृतक के बड़े भाई मिराज के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार 2 अगस्त 2016 को सुबह 6 बजे मृतक अपने घर से रॉकेट राजा और मोहम्मद जाहिद के निकाला था कुछ देर बाद हत्या की सूचना मिली. बताया गया कि अभियुक्त ने उससे पांच हजार रंगदारी मांगी थी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी थी.

Intro:रांची
ready-to-upload....

अपर आयुक्त विशाल श्रीवास्तव की अदालत ने मंगलवार को इन पीढ़ी के मोहम्मद सिराज की हत्या में हिना पीढ़ी के ही रहने वाले मोहम्मद जाहिद और मोहम्मद राजन उर्फ़ शहीद को उम्र कैद की सजा सुनाई है साथ ही ₹20 हाजर का जुर्माना भी लगाया है इसके अलावा ₹10 हजार मुआवजा देने का आदेश दिया है जुर्माना नहीं देने पर 1 साल अतिरिक्त सजा काटनी होगी अदालत ने दोनों अभियुक्तों को हत्या और आर्म्स एक्ट में दोषी ठहराया है


Body:मामला अरगोड़ा थाना कांड संख्या 241/16 से जुड़ा है और कडरू के शनिचरा बारी इलाके में सिराज की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी लाश को ठिकाने लगाने से पहले ही परिजनों को इसकी सूचना मिल गई थी परिजनों को आते देख अभियुक्त लाश छोड़कर भाग गए मृतक के बड़े भाई मिराज के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी दर्ज प्राथमिकी के अनुसार 2 अगस्त 2016 को सुबह 6:00 बजे मृतक अपने घर से राकेट राजा और मोहम्मद जाहिद के निकाला था कुछ देर बाद हत्या की सूचना मिली। बताया गया कि अभियुक्त उसे ₹5 हजार रंगदारी मांगा था नहीं दे रहे पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details