झारखंड

jharkhand

ग्रामीण विकास विभाग में बड़े पैमाने पर हुई ट्रांसफर-पोस्टिंग, कई बीडीओ का तबादला, प्रतीक्षारत पदाधिकारियों को भी मिली जिम्मेदारी

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 3, 2023, 8:20 PM IST

झारखंड सरकार ने बड़े पैमाने पर बीडीओ की ट्रांसफर-पोस्टिंग की है. कुल 152 प्रखंड विकास पदाधिकारियों तबादला हुआ है. वहीं कई प्रतीक्षारत पदाधिकारियों को भी जिम्मेदारी मिली है. Transfer posting in rural development Department.

BDO Transfer Posting In Jharkhand
Transfer Posting In Rural Development Department

रांचीःझारखंड ग्रामीण विकास विभाग में बड़े पैमाने पर प्रखंड विकास पदाधिकारियों का तबादला-पदस्थापन हुआ है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक जिन जगहों पर बीडीओ के पद खाली हैं, वहां की जिम्मेदारी अंचलाधिकारी संभालेंगे. रांची के नगड़ी में पदस्थापित बीडीओ नूतन कुमारी, कांके के बीडीओ शीलवंत कुमार भट्ठ, तमाड़ के बीडीओ गिरिजा शंकर महतो, बुंडू की बीडीओ संध्या मुंडू की सेवा कार्मिक, प्रशासनिक सुधार और राजभाषा विभाग को वापस कर दी गई है.

ये भी पढ़ें-तीन साल टर्म पूरा करने वाले सीओ बीडीओ का सितंबर माह में ट्रांसफर पोस्टिंग: मंत्री आलमगीर आलम

152 पदाधिकारियों की हुई ट्रांसफर-पोस्टिंगः धीरज कुमार को बुढ़मू का बीडीओ, खगेश कुमार को सोनाहातु का बीडीओ, विजय कुमार को ओरमांझी का बीडीओ, प्रवीण कुमार को नामकुम का बीडीओ, संतोष कुमार प्रजापति को तमाड़ का बीडीओ और संजीत कुमार सिंह को कांके का बीडीओ बनाया गया है. इसके अलावा अशोक कुमार को चान्हो, रेणु बाला को सिल्ली, रेणु कुमारी को बुंडू और दीपाली भगत को नगड़ी के प्रखंड विकास पदाधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है. कुल 152 पदाधिकारियों का तबादला-पदस्थापन हुआ है.

कई प्रखंडों के बदले गए बीडीओःइस कड़ी में सिमडेगा, गुमला, रामगढ़, हजारीबाग, धनबाद, साहिबगंज, खूंटी समेत कई जिलों के पदाधिकारी बदले गए हैं. वहीं जहीर आलम को गोविंदपुर धनबाद, शैलेंद्र कुमार चौरसिया को टुंडी धनबाद, फणीश्वर रजवार को तोपचांची, जयप्रकाश नारायण को कलियासोल, सुषमा आनंद को बाघमारा भेजा गया है. खूंटी के तोरपा के लिए कुमाद कुमार झा, रनिया के लिए प्रशांत डांग, मुरहू के लिए सुलेमान मुंडारी, अड़की के लिए गणेश महतो, कर्रा के लिए स्मिता नगेशिया और खूंटी सदर के लिए ज्योति कुमारी को प्रखंड विकास पदाधिकारी बनाया गया है. आप पूरी लिस्ट यहां देख सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details