झारखंड

jharkhand

लातेहार में सीएम हेमंत सोरेन बोले- हम लोगों को फंसाने के लिए एजेंट से काम कराती है दिल्ली सरकार, जानें अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 26, 2022, 7:00 PM IST

लातेहार में सीएम हेमंत सोरेन बोले- हम लोगों को फंसाने के लिए एजेंट से काम कराती है दिल्ली सरकार, हेमंत सोरेन से जुड़ा ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामला, फैसला आने में लग सकता है वक्त, जानें क्या है वजह, जिस ऑफिस ऑफ प्रॉफिट में जा सकती है सीएम हेमंत की कुर्सी, जानिए उस मामले में कब क्या हुआ...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10.

top-ten-news-of-jharkhand
जानें अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • लातेहार में सीएम हेमंत सोरेन बोले- हम लोगों को फंसाने के लिए एजेंट से काम कराती है दिल्ली सरकार

सीएम हेमंत सोरेन लातेहार दौरे पर शुक्रवार को पहुंचे. यहां केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए और आदिवासी कार्ड से गुरुजी तक का विक्टिम कार्ड चला. अपनी सफाई दी और आदिवासी समाज को अपने पक्ष में लामबंद किया.

  • हेमंत सोरेन से जुड़ा ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामला, फैसला आने में लग सकता है वक्त, जानें क्या है वजह

ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में सीएम हेमंत सोरेन की सदस्यता को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग ने अपनी सिफारिश झारखंड के राज्यपाल को भेज दी है. ईटीवी भारत के सूत्रों के मुताबिक अब इस मामले में राज्यपाल विधि विशेषज्ञों से राय लेकर आगे की कार्रवाई करेंगे.

  • जिस ऑफिस ऑफ प्रॉफिट में जा सकती है सीएम हेमंत की कुर्सी, जानिए उस मामले में कब क्या हुआ

ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में झारखंड में सियासी तूफान आया हुआ है. इस मामले को लेकर पिछले 7 महीने से कयास लगाए जा रहे हैं थे कि झारखंड का राजनीतिक परिदृश्य कैसा होगा. इस रिपोर्ट में जानिए कि ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में कब क्या हुआ.

  • गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता समेत सभी पदों से इस्तीफा दिया

कांग्रेस के सीनियर लीडर गुलाम नबी आजाद ने आज कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता समेत सभी पदों से इस्तीफा दे दिया. आजाद ने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी को 5 पन्नों का इस्तीफा भेजा है.

  • Jharkhand Political Crisis, झारखंड में आ सकता है कल्पना राज, जानिए राह में हैं कितने रोड़े

Jharkhand Political Crisis के बीच कयासों का दौर तेज है. क्या होगा हेमंत का भविष्य, हेमंत के बाद कौन होगा सीएम. अगले सीएम के नाम पर हेमंत की पत्नी कल्पना सोरेन के नाम की जोरदार चर्चा है, लेकिन उनके लिए सीएम की कुर्सी तक पहुंचने की राह आसान नहीं है, जानिए कल्पना की राह में कितने रोड़े हैं

  • दागी विधायक, सांसद पर दर्ज मुकदमे के शीघ्र निष्पादन पर हाई कोर्ट गंभीर, सीबीआई से मांगा अद्यतन रिपोर्ट

झारखंड के दागी विधायकों सांसदों पर दर्ज मुकदमों के निष्पादन पर झारखंड हाई कोर्ट गंभीर है. इसको लेकर कोर्ट ने सीबीआई से अद्यतन रिपोर्ट मांगी है.

  • Bumper Vacancy in Jharkhand, नई नियमावली के तहत जल्द शुरू होगी 50 हजार सहायक आचार्यों की नियुक्ति प्रक्रिया

नए नियमावली के तहत झारखंड में सहायक आचार्यों की नियुक्ति होगी जिसमें 20825 इंटरमीडिएट प्रशिक्षित सहायक आचार्यों की नियुक्ति 25,500 के वेतन पर होगी वहीं 29175 स्नातक प्रशिक्षित सहायक आचार्यों की नियुक्ति 28200 के वेतन पर होगी. कैबिनेट से पास होने के बाद शिक्षा विभाग तैयारी में जुट गई है. Recruitment process of teachers in Jharkhand.

  • बढ़ सकती है विधायक ढुल्लू महतो की मुश्किलें, झारखंड हाई कोर्ट ने इनकम टैक्स से मांगा जवाब

बाघमारा विधानसभा से बीजेपी के विधायक ढुल्लू महतो की आय से अधिक संपत्ति की जांच से संबंधित याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के बाद अदालत ने विधायक ढुल्लू महतो की संपत्ति की जांच का आदेश इनकम टैक्स को दिया है.

  • भाजपा का तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण शिविर 27 अगस्त से, पढ़ाया जाएगा अनुशासन का पाठ

झारखंड भाजपा का राज्यस्तरीय प्रशिक्षण शिविर मधुबन में आयोजित होगा. 27 अगस्त से 29 अगस्त तक चलने वाले आवासीय प्रशिक्षण शिविर में 15 सत्र होंगे. इसमें राज्य से लेकर राष्ट्रीय राजनीति के मंझे हुए नेता रांची में जुटेंगे. झारखंड प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी आदि शिविर को संबोधित करेंगे.

  • रांची पुलिस ने पांच अपराधियों को किया गिरफ्तार, अपहृत युवक भी बरामद

रांची पुलिस ने अपहरण के पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही पुलिस ने अपहृत युवक को भी सकुशल बरामद कर लिया है. पुलिस ने बताया कि चान्हो थाना क्षेत्र के भोला महली के घर में छापेमारी की और युवक को बरामद किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details