झारखंड

jharkhand

Top@5PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Mar 13, 2022, 5:00 PM IST

विधानसभा चुनावों में मिली हार के बाद कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक, सोनिया-प्रियंका-राहुल मौजूद, जमशेदपुर में ओबीसी कोल्हान प्रभारी को मंच से उतारने पर कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में हंगामा, वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव सम्मेलन छोड़कर निकले, झारखंड में शिक्षा स्तर को सुधारने में जुटी सरकार, बनकर तैयार होगा 80 मॉडल स्कूल... ऐसी तमाम खबरों के लिए पढे़ं TOP@5PM

top ten news of jharkhand
जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • विधानसभा चुनावों में मिली हार के बाद कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक, सोनिया-प्रियंका-राहुल मौजूद

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और पंजाब में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हो रही है. बैठक की अध्यक्षता सोनिया गांधी कर रहीं हैं. बैठक में प्रियंका गांधी और राहुल गांधी भी मौजूद हैं. जी-23 समूह के नेता फिर से सक्रिय हो गए हैं. हालांकि, कांग्रेस मीडिया सेल के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने साफ कर दिया है कि गांधी परिवार के सदस्य किसी भी संगठनात्मक पद से इस्तीफा नहीं देंगे. मीडिया में ऐसी खबरों को जगह देना भ्रामक है.

  • जमशेदपुर में ओबीसी कोल्हान प्रभारी को मंच से उतारने पर कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में हंगामा, वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव सम्मेलन छोड़कर निकले

जमशेदपुर में कांग्रेस का प्रमंडल स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित हुआ. इसमें ओबीसी कोल्हान प्रभारी को जिला अध्यक्ष द्वारा मंच से उतारे जाने के बाद जमकर हंगामा हुआ.

  • झारखंड में शिक्षा स्तर को सुधारने में जुटी सरकार, बनकर तैयार होगा 80 मॉडल स्कूल

झारखंड में शिक्षा स्तर बढ़ाने के उद्देश्य से ड्रॉपआउट बच्चों को मुख्यधारा में शामिल किया जा रहा है. इसके अलावे मॉडल स्कूलों की स्थापना कर बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की भी योजना है.

  • झारखंड में लंबित है जैक बोर्ड की बैठक, अब तक नहीं शुरू हुई मैट्रिक इंटर परीक्षा की तैयारी

झारखंड में 24 मार्च से शुरू होने वाले मैट्रिक और इंटर की परीक्षा के लिए अब तक बजट का आवंटन नहीं हुआ है. ऐसे में 24 मार्च से परीक्षा कैसे होगा इस पर सवाल उठ रहे हैं.

  • यात्रीगण कृपया ध्यान दें! होली को देखते हुए कई ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच, देखें लिस्ट

रंगों का त्योहार होली देश के सबसे बड़े त्योहारों मे से एक है. इस खास दिन को सभी अपने परिवार के साथ मनाना चाहते हैं. यही वजह है कि बड़ी संख्या में लोग ट्रेन से अपने घर लौटते हैं जिससे ट्रेन में भीड़ बढ़ती है. इसे देखते हुए रांची रेल मंडल ने कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच की व्यवस्था की है.

  • विधानसभा चुनावों में मिली हार के बाद कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और पंजाब में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी के भीतर उबाल हो रहा है. जी-23 समूह के नेता फिर से सक्रिय हो गए हैं. हालांकि, कांग्रेस मीडिया सेल के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने साफ कर दिया है कि गांधी परिवार के सदस्य किसी भी संगठनात्मक पद से इस्तीफा नहीं देंगे. मीडिया में ऐसी खबरों को जगह देना भ्रामक है. इसी मुद्दे पर अब से थोड़ी देर बाद कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होनी है.

  • उत्तरी इराक में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास पर मिसाइल से हमला

टेलीविजन चैनल कुर्दिस्तान24 का कार्यालय अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास ही है और उसने हमले के बाद अपने कार्यालय में कांच के टुकड़े और मलबे की तस्वीरें दिखायीं.

  • झारखंड के मातृ मृत्यु अनुपात में 14 फीसदी की कमी, राज्य ने किया राष्ट्रीय औसत से बेहतर

झारखंड ने मातृ मृत्यु अनुपात कम करने में उपलब्धि हासिल की है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, झारखंड के मातृ मृत्यु अनुपात में 14 प्रतिशत की कमी आई है. मेटरनल मोर्टेलिटी इन इंडिया पर जारी स्पेशल बुलेटिन में ये खुलासा हुआ है.

  • सऊदी अरब ने सामूहिक रूप से 81 लोगों को मृत्युदंड दिया

यह स्पष्ट नहीं है कि सरकार ने मृत्युदंड देने के लिए शनिवार का दिन क्यों चुना. यह घटनाक्रम ऐसे वक्त हुआ है जब दुनिया का पूरा ध्यान यूक्रेन-रूस के युद्ध पर केंद्रित है.

  • झारखंड पुलिस में अफसरों की भारी कमी! सीनियर DSP, ASP के तकरीबन सभी पद खाली

झारखंड पुलिस अफसरों की कमी से जूझ रही है. झारखंड पुलिस में सीनियर डीएसपी, एएसपी के तकरीबन सभी पद खाली हैं. ऐसे में डेपुटेशन पर आए अफसरों से काम लिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details