झारखंड

jharkhand

Khunti Police Alert For Holi: होली और शब-ए-बारात को लेकर खूंटी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, हुड़दंगियों पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर

By

Published : Mar 5, 2023, 6:07 PM IST

होली और शब-ए-बारात को लेकर खूंटी पुलिस अलर्ट है. जिले के संवेशनशील स्थानों पर और धार्मिक स्थलों पर पुलिस की विशेष नजर है. वहीं होली पर हुड़दंगियों और उपद्रवियों से निपटने के लिए भी पुलिस ने विशेष रणनीति बनायी है.

http://10.10.50.75//jharkhand/05-March-2023/jh-khu-01-holysecurity-avb-jh10032_05032023065228_0503f_1677979348_682.jpg
Tight Security Arrangements In Khunti For Holi

खूंटीः शब-ए-बारात और होली को लेकर खूंटी पुलिस की ओर से सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं. जिले के एसपी अमन कुमार ने बताया कि सात मार्च को शब-ए-बारात के कारण शहर में रात में भी लोगों का आवागमन होता रहेगा. साथ ही आठ मार्च को होली का त्योहार होने के कारण शहरों में अतिरिक्त सुरक्षा बल बहाल करने की तैयारी है. पूर्व में खूंटी जिले में पर्व-त्योहारों के वक्त सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश की गई थी, इसके मद्देनजर 170 लोगों पर 107 की कार्रवाई की जा चुकी है.

ये भी पढे़ं-Khunti Tourism Scheme: पर्यटन के क्षेत्र में खूंटी की बदलेगी तस्वीर, सैलानियों के लिए के लिए गेस्ट हाउस का होगा निर्माण

उपद्रव फैलाने वालों पर पुलिस कार्रवाई करेगीः इस दौरान एसपी ने कहा कि शहर में उपद्रव फैलाने वालों पर पुलिस कार्रवाई करेगी. जिले के सभी थाना क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई है. साथ ही पर्व-त्योहार के मद्देनजर जिले के बाहर से भी अतिरिक्त फोर्स मंगाए गए हैं. एसपी ने बताया कि जिले में होलिका दहन के 41 प्वाइंट चिह्नित किए गए हैं. वहीं जिले में 24 मस्जिद और कब्रिस्तान हैं, जहां लोगों का आना-जाना रात में लगा रहेगा. जिले के कई प्वाइंट को भी चिह्नित किया गया है. साथ ही सभी सड़क मार्ग और चौक चौराहों पर पुलिस प्रशासन की विशेष निगरानी रहेगी. होली में ड्रिंक एंड ड्राइव की भी समस्या रहती है. नशा कर के बाइक और अन्य वाहन चलाने वालों के खिलाफ एंटी लिकर ड्राइव भी चलाया जाएगा.

संवेदनशील स्थानों और धार्मिक स्थलों की पुलिस करेगी निगरानीः जिले के संवेदनशील स्थानों और धार्मिक स्थलों पर पुलिस की चौकसी बढ़ा दी जाएगी. थाना में पूर्व निर्धारित पेट्रोलिंग टीम के अलावा तीन क्यूआरटी टीम की भी तैनाती की गई है. जिले के संवेदनशील स्थानों में उपद्रव और अन्य घटनाओं की सूचना पर क्यूआरटी टीम मामले की गंभीरता को देखते हुए संदिग्ध लोगों को तत्काल अरेस्ट कर जिले में लॉ एंड ऑर्डर मजबूत बनाने में मददगार होगी. अन्य किसी भी तरह की अशांति फैलाने वाले और उपद्रवियों पर पुलिस प्रशासन सख्ती से निपटेगी. जिले में होली और शब-ए-बारात को लेकर खूंटी पुलिस प्रशासन की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details