झारखंड

jharkhand

पूजा सिंघल प्रकरण: ईडी दफ्तर पहुंचे कोल्हान के तीन जिलों के डीएमओ, पूछताछ शुरू

By

Published : May 26, 2022, 1:10 PM IST

Updated : May 26, 2022, 6:03 PM IST

खनन घोटाला मामले में ईडी की टीम कोल्हान के तीन डीएमओ से पूछताछ कर रही है. पश्चिम सिंहभूम, चाईबासा और खरसांवा के डीएमओ से ईडी दफ्तर में पूछताछ की जा रही है. इससे पहले रांची, दुमका, पाकुड़ और साहिबगंज के डीएमओ से पूछताछ की जा चुकी है.

ed-office-in-ranchi
ed-office-in-ranchi

रांची: पूजा सिंघल प्रकरण मामले में ईडी की जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है. पूजा सिंघल, सुमन सिंह, रांची, दुमका, पाकुड़ और साहिबगंज के डीएमओ विशाल चौधरी, निशित केसरी और प्रेम प्रकाश के बाद अब कोल्हान इलाके के 3 डीएमओ से पूछताछ की जा रही है. ईडी के समन पर ईडी दफ्तर पहुंचे तीनों डीएमओ से अहम जानकारी मिलने की संभावना जताई जा रही है.

ये भी पढ़ें:- पूजा सिंघल प्रकरणः प्रेम प्रकाश की जुबान खुली तो नपेंगे कई ब्यूरोक्रेट्स, 6 ठिकानों पर रेड

खनन घोटाला मामले में पूछताछ: कोल्हान के तीनों डीएमओ एक ही कार पर सवार होकर ईडी दफ्तर पहुंचे हैं. कोल्हान से ईडी दफ्तर पहुंचने वाले डीएमओ में निशांत अभिषेक पश्चिम सिंहभूम (चाईबासा) कुमार शर्मा, पूर्वी सिंहभूम और सन्नी कुमार खरसांवा के डीएमओ शामिल हैं. तीनों डीएमओ से पूछताछ से पहले साहिबगंज दुमका और पाकुड़ के डीएमओ से पूछताछ की गई थी.

बिल्डर मनोज सिंह के घर पर छापा: तीनों डीएमओ से पूछताछ के अलावे ईडी की टीम लालपुर स्थित बिल्डर मनोज सिंह के घर पर रेड कर रही है. बिल्डर के घर पर छापा प्रेम प्रकाश से जु़ड़ा हुआ बताया जा रहा है. झारखंड में सत्ता के गलियारे में ऊंची पहुंच रखने वाले प्रेम प्रकाश के ठिकानों से ईडी को करोड़ों रुपए के निवेश के दस्तावेज मिले हैं. दरअसल वर्तमान समय में प्रेम प्रकाश झारखंड के सबसे बड़े पावर ब्रोकर माने जाते हैं. आईएएस हो या आईपीएस किसी भी अधिकारी का तबादला उनकी सहमति के बगैर नहीं होता था. बड़े-बड़े टेंडर को मैनेज करने के लिए भी झारखंड के कारोबारी प्रेम प्रकाश से संपर्क करते थे. जानकारी के अनुसार इसी की बदौलत प्रेम प्रकाश ने अकूत संपत्ति जमा की है.

Last Updated : May 26, 2022, 6:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details