झारखंड

jharkhand

Crime News Ranchi: रांची में पुलिसवाले के घर में चोरी, चोरों ने गहने और नगदी समेत लाखों की संपत्ति पर किया हाथ साफ

By

Published : Apr 30, 2023, 1:47 PM IST

रांची में चोर गिरोह के सदस्यों ने पुलिसवाले के घर को निशाना बनाते हुए लाखों के सामान पर हाथ साफ कर दिया है. वहीं पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन में जुट गई है. वहीं इस घटना से सवाल उठने लगे हैं कि जब रांची में पुलिसवालों के घर सुरक्षित नहीं तो आम लोगों की सुरक्षा कैसे होगी.

http://10.10.50.75//jharkhand/30-April-2023/jh-ran-02-chori-photo-7200748_30042023112800_3004f_1682834280_331.jpg
Theft In House Of Policeman In Ranchi

रांची:राजधानी रांची में चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. हर दिन किसी ना किसी थाना क्षेत्र में चोरी का कोई ना कोई मामला थाने में रिपोर्ट हो रहे हैं. ताजा मामला एक पुलिस वाले का ही है. रांची ट्रैफिक थाना में पदस्थापित प्रह्लाद महथा के घर में ही अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है.

ये भी पढे़ं-Ranchi News: चोरी के इरादे से घर में घुसा था चोर, रंगे हाथ पकड़ा गया, पब्लिक ने जमकर धुना

एक घंटे में ही साफ कर डाला घर: रांची के डोरंडा थाना में दिए आवेदन में प्रह्लाद ने बताया है कि वे डोरंडा थाना क्षेत्र के साउथ ऑफिस पाड़ा में रहते हैं. 29 अप्रैल की शाम उनकी पत्नी कुछ काम के लिए अपने बच्चों के साथ शाम में छह बजे घर से निकली थी. इस दौरान वे खुद ट्रैफिक अभियान के ड्यूटी पर थे. ठीक एक घंटे के बाद यानी शाम के 7 बजे जब उनकी पत्नी घर पहुंची तो वे चौंक गई. घर के बाहर वाले कमरे का ताला टूटा था और अंदर के कमरों का सारा सामान बिखरा मिला. कमरे का हाल देख कर यह समझ आ गया कि घर में चोरी हुई है.

क्या-क्या हुई चोरी:पुलिसकर्मी महथा के घर चोर मात्र एक घंटे ही रहे, लेकिन इस बीच उन्होंने दो अलमारी तोड़ डाला और उसमें रखे सोने के गहने और नगद ले उड़े. पुलिसकर्मी प्रह्लाद की पत्नी ने बताया कि चोरों के द्वारा घर में रखे सोने की चेन, सोने का झुमका, सोने की नथुनी, कान की बाली, सोने की अंगूठी सहित कई चांदी के गहने की चोरी की गई है. वहीं आलमारी में रखा 1.60 लाख कैश भी चोर अपने साथ ले गए.

रेकी कर दे रहे चोरी को अंजाम: दरअसल, राजधानी रांची में कई चोर गिरोह सक्रिय हैं . गिरोह में शामिल अपराधी रेकी कर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. खासकर बंद घरों को चोर अक्सर निशाना बनाते हैं. पुलिस ने हाल के दिनों में बरियातू और नामकुम इलाके से कुछ चोरों को गिरफ्तार भी किया था, लेकिन राजधानी में चोरी की घटनाओं पर पूरी तरह से अंकुश नहीं लग पा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details