झारखंड

jharkhand

Crime News Ranchi: रांची पुलिस लाइन में जवान के बंद घर में सेंधमारी, चोरों ने लाखों का सामान उड़ाया

By

Published : Jun 5, 2023, 6:38 PM IST

रांची में जब पुलिसवालों के घर ही सुरक्षित नहीं, तो आम लोगों के घरों की सुरक्षा का हाल समझा जा सकता है. चोरों के हौसले इतने बुलंद हैं कि पुलिसवालों के घरों से भी चोरी कर रहे हैं. ताजा मामला रांची पुलिस लाइन का है. जहां एक पुलिस जवान के घर से चोरों ने लाखों के माल पर हाथ फेरा है. मामले में गोंदा थाना पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन में जुट गई है.

http://10.10.50.75//jharkhand/05-June-2023/jhrncchoriphotojh10056_05062023152906_0506f_1685959146_856.jpg
Theft In Closed House Of Police Jawan In Ranch

रांचीःराजधानी रांची में इन दिनों चोरों के आतंक से पुलिस वाले भी सुरक्षित नहीं हैं. चोरों ने रांची के न्यू पुलिस लाइन स्थित पुलिस जवान के बंद घर को निशाना बनाया है. चोरों ने पुलिस जवान के घर से लाखों रुपए के सामान पर हाथ साफ कर दिया है. इसकी जानकारी दूसरे दिन हुई, जब आरक्षी गुड्डू कुमार का पुत्र अपने मित्र के घर से अपने घर पहुंचा. घर पहुंचते ही उसने देखा कि घर में लगा हुआ ताला टूटा पड़ा है. कमरे के अंदर जाकर देखा तो अलमारी का सामान पूरी तरह से बिखरा पड़ा था.

ये भी पढ़ें-Ranchi News: चोरी के इरादे से घर में घुसा था चोर, रंगे हाथ पकड़ा गया, पब्लिक ने जमकर धुना

घर में पुत्र को छोड़ कर छुट्टी पर गांव गया था पुलिस जवानःछुट्टी पर घर गए आरक्षी गुड्डू कुमार ने बताया 10 दिन की छुट्टी में वह गांव गए थे और पुलिस लाइन के घर में अपने पुत्र को छोड़कर गए थे. आरक्षी का पुत्र किसी कारणवश अपने दोस्त के घर ही सो गया था और जब अगले दिन अपने घर आया तो देखा घर का ताला टूटा पड़ा है और सामान बिखरे पड़े हैं. उसने तुरंत अपने पिता गुड्डू कुमार को फोन कर इसकी जानकारी दी.

गोंदा थाना पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन में जुटीःजानकारी मिलने के बाद आरक्षी गुड्डू कुमार घर पहुंचे को देखा कि 27 हजार नगद और सोने के गहने सहित लैपटॉप चोरी कर ली गई है. इसकी सूचना उन्होंने गोंदा थाना को दी है. जानकारी मिलते ही गोंदा थाना की पुलिस अज्ञात पर मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है. घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है और गुप्तचरों की मदद ली जा रही है.

रांची में चोर गिरोह सक्रियःगौरतलब हो कि इन दिनों रांची में चोर गिरोह सक्रिय हैं. आये दिन रांची के विभिन्न इलाकों में चोरी हो रही है. इसमें आम लोगों के घर तो चोरी हो ही रही है, साथ ही पुलिस वालों के भी घरों को निशाना बनाया जा रहा है. वहीं पुलिस लाइन के कंपाउंड में चोरी होना पुलिस की सुरक्षा-व्यवस्था के दावों की कलई खोल रहा है. साथ ही इससे चोरों के मनोबल का भी पता चलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details