झारखंड

jharkhand

Theft In Ranchi: रांची के किशोरगंज चौक पर ज्वेलरी दुकान में लाखों की चोरी, पुलिस जुटी अनुसंधान में

By

Published : Jan 14, 2023, 5:41 PM IST

Theft From jewelry shop in Ranchi

रांची में चोरी की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है. शहर में लगातार चोर गिरोह के सदस्य बंद घरों और दुकानों को निशाना बना रहे हैं. इसी क्रम में चोरों ने रांची के किशोरगंज चौक स्थित एक ज्वेलरी दुकान में चोरी की है. वहीं जानकारी मिलने के बाद दुकान मालिक ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. जांच में पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में कुछ संदिग्ध लोगों का चेहरा दिखा है.

रांचीः रांची में इन दिनों चोरी की वारदातें बढ़ गईं हैं. इस बार चोरों ने रांची शहर के बीचोंबीच किशोरगंज चौक स्थित ज्वेलरी दुकान को निशाना बनाया है. चोरों ने शुक्रवार की रात दुकान की छत की एस्बेस्टस तोड़कर लाखों के गहने चोरी की है. साथ ही दुकान के गल्ले में रखे 15 हजार रुपए लेकर फरार हो गए हैं. घटना की जानकारी दुकान मालिक को तब हुई जब वह दूसरे दिन शनिवार की सुबह दुकान खोलने के लिए पहुंचा था. उसने दुकान के अंदर छत की सीलिंग टूटी पाई. उसने देखा कि दुकान की छत का एस्बेस्टस टूटा है और दुकान में रखे शोकेस से गहने गायब हैं. इसकी सूचना दुकान मालिक ने तत्काल पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई है.

ये भी पढे़ं-गूंगा-बहरा बन कर आया चंदा मांगने, उड़ा ले गया मोबाइल, वीडियो हुआ वायरल

पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जटीः पुलिस दुकान के आसपास में लगा सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध को देख उसकी खोज भी शुरू कर दी है. वहीं दुकान मालिक ने इस संबंध में बताया कि कुछ दिन पूर्व ही उन्होंने नया शटर लगवाने के लिए मजदूरों को बुलाया था. पुलिस इन बिंदुओं पर भी जांच कर रही है. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध को दुकान के आसपास देख उस युवक की खोज में जुट गई है.

रांची में चोर गिरोह सक्रियः गौरतलब हो कि इन दिनों रांची में चोर गिरोह सक्रिय हैं. इस कारण राजधानी क्षेत्र में चोरी की वारदातें काफी बढ़ गईं हैं. वहीं पुलिस चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने में विफल साबित हो रही है. इस कारण चोर बेखौफ चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर लगातार रांची पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं. चोर लोगों की गाढ़ी कमाई उड़ा रहे हैं, पर न चोरी गया सामान मिल रहा है और न ही चोर गिरोह के सदस्य पकड़े जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details