झारखंड

jharkhand

रांची के जिला स्कूल में लगी आग, बच्चों को सुरक्षित निकाला गया

By

Published : Aug 3, 2023, 10:31 AM IST

Updated : Aug 3, 2023, 1:22 PM IST

रांची के जिला स्कूल में आग लगने की खबर है. सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग बुझाने की कोशिश में जुटी हैं.

fire broke out in Ranchi district school
fire broke out in Ranchi district school

देखें वीडियो

रांचीः राजधानी के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित जिला स्कूल में गुरुवार की सुबह आग लग गई. जिला स्कूल का निर्माण आजादी के पहले से हुआ है. इसमें ज्यादातर इमारती लकड़ियों का प्रयोग किया गया है. इसलिए आग तेजी के साथ पूरे स्कूल में फैल रही है. आग की लपटें धीरे-धीरे एक कमरे से दूसरे कमरे की तरफ फैल रही है. दमकल के वाहन मौके पर पहुंचे हैं, लेकिन दमकल के वाहन स्कूल के अंदर तक दाखिल नहीं हो पा रहे हैं, क्योंकि प्रवेश करने का रास्ता काफी संकरा है.

बच्चों को बाहर निकाला गयाःआग को तेजी से फैलते हुए देख आनन-फानन में सभी कक्षाओं से बच्चों को बाहर निकाल लिया गया है. जिससे कोई हताहत नहीं हुआ है. आग की वजह से स्कूल के दो कमरे पूरी तरह से जलकर राख हो गए हैं. उनमें मौजूद बेंच और डेस्क भी जल गए हैं.

जानकारी देते संवाददाता प्रशांत

तीन कमरे जल कर राखःजिला स्कूल में लगी आग इतनी भयानक रूप से फैली कि तीन कमरे को एक-एक करके आग के आगोश में आ गए. सभी कमरों में बेहद कीमती प्रोजेक्टर लगाए गए थे, जिनसे बच्चों को पढ़ाया जाता था, सभी प्रोजेक्टर, कुर्सी और टेबल जलकर राख हो गए हैं.

बरसात की वजह से नुकसान कमःसबसे राहत की बात यह है कि राजधानी में पिछले 2 दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इस वजह से आग थोड़ी कम तेजी के साथ चौथे कमरे तक पहुंची. हालांकि आग इतनी ऊंचाई पर लगी हुआ थी कि दमकल के वाहनों को बहुत ज्यादा मशक्कत करनी पड़ रही है.

Last Updated :Aug 3, 2023, 1:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details