झारखंड

jharkhand

रांचीः होटल कारोबारी की संदिग्ध मौत, मरने से पहले वीडियो में कहा- पत्नी ने दिया जहर

By

Published : Apr 15, 2021, 1:18 AM IST

रांची में एक फिल्मी मर्डर सामने आया है. होटल व्यवसायी प्रेमजीत प्रसाद ने मौत से पहले वायरल वीडियो में अपनी पत्नी पर जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है.

हत्या
हत्या

रांचीः राजधानी में घरेलू विवाद में एक युवक की मौत का मामला सामने आया है. मृतक ने मोबाइल पर वीडियो बनाकर अपनी पत्नी को इसके लिए दोषी ठहराया है. राजधानी के नागा बाबा खटाल के समीप होटल चलाने वाले व्यवसाई प्रेमजीत प्रसाद की रहस्मय परिस्थितियों से मौत हो गई.

यह भी पढ़ेंःगिरिडीह में 2 साइबर अपराधी गिरफ्तार, चिकित्सक बनकर लोगों से करते थे ठगी

रांची के मोराबादी मैदान में मंगलवार की देर शाम प्रेमजीत प्रसाद का शव बरामद किया गया था, इसी बीच बुधवार को अब प्रेमजीत का वीडियो सामने आया है, जिसमें प्रेमजीत यह कहते नजर आ रहे हैं कि उन्हें पत्नी ने जहर दे दिया है.

मंगलवार को मिला था शव

मोराबादी मैदान में मंगलवार की शाम प्रेमजीत का संदेहास्पद परिस्थिति में शव मिला. मौत से कुछ देर पहले अपने मोबाइल पर प्रेमजीत ने एक वीडियो बनाया था, जिस पर कहा कि पत्नी ने उसे जहरीला दवाई देकर मार डाला. इस मौत की जिम्मेदार उनकी पत्नी स्वाति है.

इस वीडियो के सामने आने के बाद परिजनों ने प्रेमजीत की पत्नी और ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रेमजीत की हत्या की गई है. अब इस पूरे मामले की पुलिस छानबीन में जुट गई है. सुखदेवनगर थाने की पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

परिजनों को मिला वीडियो

जानकारी के अनुसार प्रेमजीत प्रसाद मधुकम शास्त्री चौक के प्रेम निवास साहू लेन के रहने वाले थे. नागा बाबा खटाल के पास उनका होटल है. बीते मंगलवार की शाम लालपुर इलाके के मोरहाबादी स्थित फुटबॉल ग्राउंड के पास उनका शव बरामद किया गया.

शव मिलने के बाद पुलिस ने प्रेमजीत प्रसाद के रूप में पहचान की. इसके बाद परिजनों को सूचित कर रिम्स बुलाया. परिजन जब रिम्स पहुंचे तो प्रेमजीत को मृत पाया.

इस बीच मृतक के भाई सुरजीत घटनास्थल पर पहुंचे, जहां उनका मोबाइल, बाइक और हेलमेट बरामद किया गया. मोबाइल जब ऑन किया तो उसमें एक वीडियो मिला जिस वीडियो में कई दिल दहला देने वाली बातें कही गईं हैं.

इस वीडियो फुटेज को प्रेमजीत के भाई ने पुलिस को सौंपा है. पुलिस इसकी जांच में जुट गई है. वीडियो फुटेज में प्रेमजीत बोले उनकी पत्नी ने मार दिया. वीडियो फुटेज में प्रेमजीत पत्नी से प्रताड़ित होने के बात कह रहे हैं. बताया जा रहा है कि स्वाति से उनकी शादी दो साल पहले हुई.

दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया

शादी के बाद सुखदेवनगर थाने में दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया. इसके बाद लगातार टॉर्चर करती रही. इस टॉर्चर में पत्नी स्वाति के अलावा भाई संतोष, मां सुमिता देवी, पिता, भाभी शामिल रहे हैं. कई बार धमकी भी दी.

राह चलते भी धमकाया जाता रहा. एक बार मारपीट भी की. मंगलवार को पत्नी ने अपने हाथ में कुछ दवाई निकाली और कही कि मैं इसे खा लूंगी. सामने गए तो सारी दवाई प्रेमजीत को ही खिला दी. इसके बाद वह फंसा देने की धमकी भी देने लगी. इलाज के लिए डॉक्टर के पास भी जाने नहीं दिया. इसके कुछ देर के बाद संदेहास्पद परिस्थिति में प्रेमजीत की लाश बरामद की गई.

लाश मिलने के बाद प्रेमजीत के भाई सुरजीत ने एफआईआर दर्ज कराई है जिसमें पत्नी स्वाति सहित ससुराल वालों को आरोपित बनाया गया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है

ABOUT THE AUTHOR

...view details