झारखंड

jharkhand

Student Protest in Ranchi: मुख्यमंत्री आवास घेराव को लेकर पुलिस की छात्रों से अपील, लॉ एंड ऑर्डर ना करें भंग, शांति से करें प्रदर्शन

By

Published : Apr 17, 2023, 11:55 AM IST

रांची में मुख्यमंत्री आवास के घेराव को लेकर सिटी एसपी शुभांशु जैन ने प्रदर्शनकारियों से बैरिकेडिंग को क्रॉस ना करने की अपील की है.

Student Protest in Ranchi
Student Protest in Ranchi

देखें वीडियो

रांची: 60-40 नियोजन नीति के विरोध में राज्य भर के छात्रों ने 72 घंटे के महाआंदोलन की घोषणा की है. इसी के तहत 17 अप्रैल को मुख्यमंत्री आवास के घेराव का कार्यक्रम रखा गया है. इसे कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री आवास, मोरहाबादी और आसपास के क्षेत्रों में पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. जगह-जगह पर बैरिकेडिंग लगाए गए हैं, ताकि कोई भी प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री आवास तक ना पहुंच सके.

यह भी पढ़ें:Student Protest in Ranchi: 60-40 नियोजन नीति के विरोध में छात्रों का उलगुलान, किले में तब्दील हुई रांची

सुरक्षा को लेकर रांची के सिटी एसपी शुभांशु जैन ने बताया कि जो भी प्रदर्शनकारी आएंगे, उनसे अपील किया गया है कि वह बैरिकेडिंग को क्रॉस ना करें. शांति के साथ अपना प्रदर्शन करें ताकि लॉ एंड ऑर्डर भंग ना हो. उन्होंने बताया कि एडीएम लॉ एंड ऑर्डर की तरफ से मुख्यमंत्री आवास के आसपास धारा 144 लगा दी गयी है, जो देर रात तक लागू रहेगा. मुख्यमंत्री आवास के घेराव को देखते हुए रांची में 2000 अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है.

19 अप्रैल को झारखंड बंद का आह्वान: बता दें कि छात्रों ने 17, 18 और 19 अप्रैल को 72 घंटे के महाआंदोलन की घोषणा की है. 3 दिनों के कार्यक्रम में 17 अप्रैल को मुख्यमंत्री आवास का घेराव का कार्यक्रम रखा गया है. 18 अप्रैल को नियोजन नीति के खिलाफ मशाल जुलूस निकाला जाएगा. वहीं कार्यक्रम के आखिरी दिन 19 अप्रैल को झारखंड बंद का आह्वान किया गया है.

पिछले दिनों भारतीय जनता पार्टी के द्वारा किए गए प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने करीब एक हजार जिला बल को मुख्यमंत्री आवास के आसपास तैनात किया है. इसके अलावा सुरक्षा के मद्देनजर वाटर कैनन, लाठी बल के साथ-साथ पुलिस की कई टीम तैनात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details