झारखंड

jharkhand

मांगें पूरी कराने को लेकर जेसीईसीबी बोर्ड के सामने विद्यार्थियों का प्रदर्शन, गेट पर की तालाबंदी

By

Published : Jul 22, 2021, 10:35 PM IST

रांची में पॉलीटेक्निक और डिप्लोमा डिप्लोमा टू डिग्री की प्रवेश परीक्षा कराने को लेकर जेसीईसीबी बोर्ड (JCECB Board) के सामने विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया. छात्रों ने गेट पर तालाबंदी करके आक्रोश जताया.

student protest in front of JCECB board
रांची: मांगें पूरी कराने को लेकर जेसीईसीबी बोर्ड के सामने विद्यार्थियों का प्रदर्शन, गेट पर की तालाबंदी

रांची:गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और तकनीकी शिक्षा विद्यार्थी परिषद (Student Organization Technical Education Student Council) ने पॉलीटेक्निक और डिप्लोमा टू डिग्री की प्रवेश परीक्षा कराने को लेकर नामकुम स्थित जेसीईसीबी बोर्ड(JCECB Board) के सामने प्रदर्शन किया. इस आंदोलन में पॉलीटेक्निक कॉलेजों में पढ़ रहे छात्रों ने हिस्सा लिया.

इसे भी पढ़ें-मांगें पूरी करवाने पर अड़ा झारखंड राज्य मनरेगा कर्मचारी महासंघ, आयुक्त राजेश्वरी बी ने दिया आश्वासन


छात्रों ने गेट पर तालाबंदी की और गेट के आगे बैठकर आपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया. प्रवेश परीक्षा कराने के साथ छात्रों की मेहनत बर्बाद होने को लेकर आक्रोश प्रकट किया गया. प्रांत टीएसवीपी संयोजक अभिषेक कुमार ने कहा कि पिछले साल भी राज्य में पॉलीटेक्निक और डिप्लोमा टू डिग्री प्रवेश परीक्षा नहीं कराई गई थी और नामांकन सेमेस्टर के रिजल्ट और 10वीं बोर्ड के आधार पर कराया गया था, जिससे छात्रों की मेहनत बर्बाद हुई थी. कई काबिल विद्यार्थी इन प्रवेश परीक्षाओं के लिए भरपूर तैयारी करते हैं. इस साल भी परीक्षा कराने को लेकर अभी तक कोई सूचना जारी नहीं की गई है. इस बार भी छात्रों की मेहनत बर्बाद होने की चिंता सता रहा है.

छात्रों ने गेट पर की तालाबंदी

मेरिट के आधार पर नामांकन का विरोध
प्रांत टीएसवीपी सह संयोजक अमित कुमार ने बताया कि मेरिट के आधार पर नामांकन लेना छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना है. उन्होंने कहा कि प्राइवेट पॉलीटेक्निक कॉलेज(private polytechnic college) की ओर से किया गया आंतरिक अंक, सरकारी पॉलीटेक्निक कॉलेज की तुलना में काफी ज्यादा होता है, जिससे मेरिट के आधार पर नामांकन सरकारी पॉलीटेक्निक कॉलेज के मेधावी विद्यार्थियों के लिए सही नहीं है.

नामकुम स्थित जेसीईसीबी बोर्ड के सामने प्रदर्शन
हेल्पलाइन नंबर सुचारू करने की मांगटीएसवीपी के प्रतिनिधिमंडल ने जेसीईसीईबी के सामने प्रवेश परीक्षा कराने, सीट एलॉटमेंट में पैसों की गड़बड़ी और विद्यार्थियों की सुविधा के लिए वेबसाइट को दुरुस्त और हेल्पलाइन नंबर को सुचारू रूप से चलाने की मांग की है.
प्रदर्शन कर रहे छात्रों को शांत कराती पुलिस

इसे भी पढ़ें-Pegasus Case: फोन टैपिंग के खिलाफ कांग्रेस का धरना, कहा- सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो मामले की जांच

जेसीईसीईबी से मिला आश्वासन
जेसीईसीईबी के पदाधिकारियों ने विश्वास दिलाया है कि छात्रों की मांग को देखते हुए परीक्षा कराई जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि वो इसके लिए सरकार को जानकारी देंगे. मौके पर विश्वविद्यालय प्रमुख विशाल सिंह, रांची विभाग सह संयोजक कुमार दुर्गेश, सुचेता कुमारी, नेहा यादव, हर्ष, उज्जवल, विवेक, कौशिक, गौतम, संस्कार, जय, शारूख, मंगलम, रोहित समेत कई लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details