झारखंड

jharkhand

Trikut Mountain Accident: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश सरकार पर बरसे, कहा- दो साल से नहीं हुआ था मेंटिनेंस

By

Published : Apr 11, 2022, 10:25 PM IST

देवघर के त्रिकूट रोपवे हादसे पर राजनीति शुरू हो गई है. मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने घटना को लेकर मुख्यमंत्री की तीखी आलोचना की है. उन्होंने दो साल से रोपवे का मेंटिनेंस न कराए जाने का भी आरोप लगाया है.

Statement of Deepak Prakash on Trikut Ropeway Accident
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश

रांची:देवघर के त्रिकूट रोपवे हादसे पर राजनीति शुरू हो गई है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने राज्य सरकार पर संवेदनहीनता का आरोप लगाते हुए निशाना साधा है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह सरकार पूरी तरह फेल है. हादसे को दो दिन से अधिक हो गए हैं और इस संबंध में मुख्यमंत्री या किसी मंत्री का बयान नहीं आया है. यह इनकी संवेदनहीनता है और इससे दुखद क्या हो सकता है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि दो वर्षों से त्रिकूट रोपवे का मेंटिनेंस नहीं कराया गया था.


ये भी पढ़ें-देवघर के त्रिकूट पर्वत पर रेस्क्यू ऑपरेशन बंद, फंसे 14 लोगों को मोटिवेट करने एक ट्रॉली में रुका गरुड़ कमांडो

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि सरकार के मंत्री उसी क्षेत्र मधुपुर से आते हैं, जहां से कुछ दूरी पर यह घटना हुई है. इसके बावजूद न तो सरकार के मंत्री को पता है और न किसी आला अधिकारी का. हद इस बात कि है कि त्रिकूट रोप-वे का दो वर्षों से मेंटिनेंस नहीं कराया गया है, जिसके कारण इतनी बड़ी घटना हुई. जिस संथाल परगना को ये लोग वोट बैंक समझते हैं उसी धरती पर हुई घटना ने सरकार की पोल खोल दी है.

त्रिकूट हादसे पर दीपक प्रकाश का बयान
राज्य का आपदा प्रबंधन विभाग चौपटः दीपक प्रकाशभाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने राज्य सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग को भी पूरी तरह फेल बताया है. उन्होंने कहा कि इस विभाग से कोई उम्मीद करना ठीक नहीं है, भगवान न करे झारखंड में कोई आपदा आए. त्रिकूट की घटना ने इसे साबित कर दिया है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने केंद्र सरकार के कार्यों की सराहना भी की है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से एनडीआरएफ और आईटीबीपी की टीम लगाई गई, उससे यह उम्मीद जगी है कि लोगों को बचाने में केन्द्र सफल होगा. उन्होंने पार्टी के स्थानीय सांसद निशिकांत दूबे और भाजपा विधायक कार्यकर्ताओं द्वारा चलाए जा रहे सेवा कार्य की भी सराहना की.


गौरतलब है कि देवघर के त्रिकूट रोप-वे रविवार शाम करीब 4:30 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया. रोप-वे डाउन स्टेशन से चालू हुआ ही था कि पहाड़ की चोटी पर स्थित रोप-वे के यूटीपी स्टेशन का रोलर अचानक टूट गया, इसके बाद रोपवे की दो दर्जन ट्रॉलियां एक झटके में 7 फीट नीचे लटक गईं. हादसा में अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है और कई के घायल होने की खबर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details