झारखंड

jharkhand

झारखंड प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति अनुशासनहीनता पर सख्त, कोडरमा और चतरा के दो कांग्रेस नेताओं को शो कॉज

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 3, 2023, 9:37 PM IST

अनुशासनहीनता के आरोप में झारखंड प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति ने कांग्रेस के दो नेताओं को शो-कॉज किया है. दोनों पर पार्टी के कार्यक्रमों में बाधा उत्पन्न करने और पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने का आरोप है. Jharkhand Congress Disciplinary Committee meeting.

http://10.10.50.75//jharkhand/03-November-2023/jh-ran-04-congressshowcause-7210345_03112023185403_0311f_1699017843_1107.jpg
Jharkhand Congress Disciplinary Committee Meeting

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति की विशेष बैठक शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हुई. इसकी अध्यक्षता प्रदेश स्तरीय अनुशासन समिति के अध्यक्ष ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह ने की. बैठक में अध्यक्ष के अलावा झारखंड प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के सदस्य अनादि ब्रह्म, केशव महतो कमलेश और संयोजक अमुल्य नीरज खलखो भी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें-झारखंड कांग्रेस के प्रदेश महासचिव ने क्यों लिखी रेलमंत्री को पत्र? जानिए क्या है कारण

चतरा और कोडरमा जिला कांग्रेस अध्यक्ष की शिकायत पर हुई चर्चाः पिछले दिनों चतरा और कोडरमा जिला अध्यक्ष के द्वारा अनुशासन समिति को प्राप्त प्रतिवेदन में चतरा जिला से कांग्रेस प्रदेश प्रतिनिधि गोविंद सिंह और कोडरमा जिला के संतोष कुमार यादव पर पार्टी के कार्यक्रमों में बाधा उत्पन्न करने, पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने का आरोप लगाते हुई अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की गई थी.

अनुशासन समिति ने किया शोकॉजः झारखंड प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति ने बैठक के दौरान दोनों जिलों से इन दोनों नेताओं के अनुशासनहीनता को लेकर प्रस्तुत किए गए साक्ष्यों के अवलोकन किया. अनुशासन समिति के सभी सदस्यों ने एक स्वर से कहा कि समिति का मानना है कि संगठन में अनुशासन सर्वोपरी है. ऐसे में समिति ने चतरा जिला के गोविंद सिंह (प्रदेश प्रतिनिधि) और कोडरमा जिला के संतोष कुमार यादव को कार्यक्रमों में गतिरोध पैदा करने और पार्टी विरोधी कार्यों में लिप्त रहने के आरोप को प्रथम दृष्टया सही पाते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया. समिति ने दोनों जिले के नेताओं को 15 दिनों के अंदर कारण बताओ नोटिस और आरोपों पर अपना स्पष्टीकरण लिखित में देने का निर्देश दिया है. साथ ही साथ अनुशासन समिति ने आगाह किया है कि अगर 15 दिनों के अंदर स्पष्टीकरण समिति को प्राप्त नहीं होता है तो समिति उन पर पार्टी नियमानुसार कार्रवाई करेगी.

कांग्रेस में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहींः कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सह कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश कांग्रेस में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं कि जाएगी और अनुशासन समिति इसके लिए पूरी तरह कृतसंकल्पित है. कांग्रेस की प्रदेश स्तरीय अनुशासन समिति इससे पहले भी इस वर्ष अनुशासनहीनता के आरोप में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता आलोक दुबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव, राजेश गुप्ता,साधुशरण यादव एवं अन्य को निलंबित कर चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details