झारखंड

jharkhand

Lalpur Vendor Market: लालपुर कोकर रोड में वेंडर मार्केट बनने के बावजूद भी शिफ्ट नहीं हो रहे हैं दुकानदार, निगम पर अनियमितता बरतने का लगा रहे आरोप

By

Published : Apr 6, 2023, 4:30 PM IST

रांची के लालपुर कोकर मार्ग पर बने वेंडर मार्केट में दुकानदार अपनी दुकान शिफ्ट नहीं कर रहे हैं. उन्होंने निगम पर अनियमितता बरतने का आरोप लगाया है. निगम की तरफ से दुकानदारों को 2 दिनों का अल्टीमेटम दिया गया है.

shopkeepers not shifting shops in vendor market
shopkeepers not shifting shops in vendor market

देखें वीडियो

रांची: राजधानी रांची में अतिक्रमण हटाने को लेकर जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम लगातार प्रयासरत दिख रही है. इसी के मद्देनजर राजधानी रांची के लालपुर-कोकर मार्ग पर सड़क किनारे लग रहे दुकानों को सुसज्जित करने के लिए वेंडर मार्केट का निर्माण किया गया है. इसमें पहले लिस्ट में 74 दुकानदारों को दुकान मुहैया कराई गई है, लेकिन दुकान अलॉट होने के 6 दिन बाद भी अब तक किसी भी दुकानदार ने वेंडर मार्केट में अपनी दुकान शिफ्ट नहीं की है.

यह भी पढ़ें:झारखंड सरकार के विभागों में रिक्ति भरमार, 11वीं जेपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की अधियाचना भेजने में जुटी सरकार

दुकानदारों का कहना है कि दुकान अलॉट करने में निगम के द्वारा अनियमितता बरती गई है, क्योंकि वेंडर मार्केट में कई ऐसे दुकानदारों को दुकान मिली है, जो कोकर और लालपुर क्षेत्र के नहीं हैं, दूसरे मोहल्ले के हैं और उन्हें दुकान मुहैया कराया गया है. कई दुकानदारों ने कहा कि निगम की टीम के द्वारा दबाव बनाया जा रहा है. वैसे दुकानदारों पर भी निगम की टीम दबाव बना रही है, जिन्हें दुकान वेंडर मार्केट में मुहैया नहीं हुआ है.

निगम ने दिया दो दिनों का अल्टीमेटम:इसको लेकर गुरुवार को भी नगर निगम की इंफोर्समेंट की टीम कोकर बाजार पहुंची थी और सड़क किनारे दुकान लगाए दुकानदारों को वेंडर मार्केट के अंदर शिफ्ट करने का प्रयास किया था. लेकिन स्थानीय दुकानदारों ने विरोध किया और वेंडर मार्केट में शिफ्ट होने से साफ मना कर दिया. जिसके बाद नगर निगम की तरफ से 2 दिनों का अल्टीमेटम दिया गया है. यदि 2 दिनों के अंदर दुकानदार अपनी दुकान वेंडर मार्केट में शिफ्ट नहीं करते हैं और अतिक्रमण नहीं हटाते हैं तो 2 दिनों के अंदर उन पर कार्रवाई की जाएगी. डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने कहा कि जिन लोगों को दुकान फिलहाल मिल गई है, उन्हें तुरंत शिफ्ट करने का निर्देश दिया गया है. यदि कोई भी दुकानदार शिफ्ट करने में आनाकानी करते हैं तो उन पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details