झारखंड

jharkhand

Ranchi News: चलती कार में लगी आग, बाल-बाल बचा पूरा परिवार

By

Published : Jun 18, 2023, 9:34 AM IST

रांची के चान्हो में चलती कार में अचानक आग लग गई. गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ.

Ranchi News
Ranchi News

देखें वीडियो

रांचीः चान्हो स्थित एनएच-39 पर शनिवार की रात एक चलती कार में अचानक आग लग गई. शादी समारोह में भाग लेने जा रहे छह लोग इस हादसे में बाल बाल बच गए. वहीं हादसे में कार पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गई.

ये भी पढ़ेंः बीच सड़क पर धू धूकर जलने लगा ट्रक, लाखों का माल जलकर हुआ राख

क्या है पूरा मामलाःमिली जानकारी के अनुसार चान्हो के ही रहने वाले रतन साहू अपने परिवार के सदस्यों के साथ किराये की कार लेकर एक शादी समारोह में भाग लेने के लिए लोहरदगा जा रहे थे. इसी दौरान चान्हो एनएच 39 के पास स्थित पकरियो के पास कार के पिछले हिस्से में आग लग गई. ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाते हुए तुरंत कार को सड़क पर ही रोक दिया और कार में बैठे सभी लोगो को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. सभी कार सवार के बाहर निकलते ही आग की लपटें और तेज हो गई और देखते ही देखते मात्र आधे घंटे में ही कार पूरी तरह से जल गई.

आग बुझाने का कोई साधन नहीं, बेबस हो कर देखते रहे सभीःजिस समय कार में आग लगी उस समय सूझबूझ दिखाते हुए सभी कार सवार सुरक्षित बाहर निकल गए, लेकिन एनएच पर आग बुझाने का कोई साधन मौजूद नहीं रहने की वजह से सभी लोग केवल मूकदर्शक बनकर कार को जलते हुए देखते रहे. आग लगने की सूचना पर चान्हो थाना प्रभारी भी समय पर मौके पर पहुंच गए थे. दमकल के वाहन को उनके द्वारा सूचना भी दे दी गई थी, लेकिन दमकल केंद्र काफी दूर होने की वजह से दमकल वाहन मौके पर नहीं पहुंच पाए. जिसके चलते कार बीच सड़क पर स्वाहा हो गई.

लगातर हो रहे हैं हादसेःदरअसल पूरा झारखंड भीषण गर्मी की चपेट में है, झारखंड के अलग-अलग शहरों से लगभग हर दिन वाहनों में अगलगी की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. ऐसे में जरूरी है कि लोग तय मानकों के अनुसार ही अपने वाहन को गर्मी में चलाएं, ताकि वह आग लगी जैसे हादसों से बच सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details