झारखंड

jharkhand

Road Accident in Ranchi: रांची के नामकुम में फिर हादसा, ट्रेलर-407 ट्रक की टक्कर में तीन घायल

By

Published : Apr 23, 2023, 10:21 AM IST

रांची के नामकुम में फिर सड़क हादसा हुआ है. जिसमें तीन लोग घायल हुए हैं. गनीमत यह है कि सभी घायल खतरे से बाहर हैं.

Road accident in Namkum Ranchi
रांची के नामकुम में फिर हादसा

रांचीः नामकुम थाना क्षेत्र में ट्रेलर और 407 ट्रक में जबरदस्त टक्कर हो गई. हादसे में तीन लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. हादसा लाह संस्थान के पास हुआ है. मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने घायलों को अस्पताल भेज दिया है.

ये भी पढ़ेंः Accident in Ranchi: राजधानी में रफ्तार का कहर, मां-बेटी को कार ने कुचला, 24 घंटे में पांच लोगों की मौत

तेज रफ्तार के कारण टकराएःस्थानीय लोगों ने बताया कि ट्रेलर और 407 ट्रक बेहद तेज गति से लाह संस्थान के पास से गुजर रहे थे, इसी दौरान दोनों में आमने-सामने की टक्कर हो गई. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों ही वाहन सामने की ओर से बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए. हादसे में दोनों ही वाहनों के ड्राइवर और खलासी बुरी तरह जख्मी हो गए. हादसे की सूचना पर आनन-फानन में नामकुम पुलिस मौके पर पहुंची और वाहन में फंसे ड्राइवर, खलासी को बाहर निकालकर एंबुलेंस के माध्यम से इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया.

घायलों की स्थिति गम्भीर नहींःसबसे राहत की बात यह है कि इतने बड़े हादसे के बावजूद घायलों की स्थिति बेहतर है. सभी का इलाज चल रहा है. डॉक्टर के अनुसार समय पर अस्पताल आ जाने की वजह से सभी घायल सुरक्षित हैं.

सबसे ज्यादा हादसे इसी सड़क परःनामकुम स्थित रांची-टाटा रोड हादसों को लेकर हमेशा चर्चा में रहता है. इस सड़क पर आए दिन सड़क हादसे होते रहते हैं. पूर्व में सड़क का चौड़ीकरण नहीं हो पाया था, इसलिए हादसे होते थे लेकिन अब तो बेहतरीन सड़क का निर्माण कर दिया गया है. इसके बावजूद हादसों पर ब्रेक नहीं लग पाया है. केवल जनवरी 2023 महीने से लेकर अब तक इसी रोड पर 10 से ज्यादा लोग अपनी जान सड़क हादसों में गंवा चुके हैं. परिवहन और ट्रैफिक विभाग की तरफ से इस सड़क के ब्लैक स्पॉट को चिन्हित किया गया है. अगर गंभीरता से ब्लैक स्पोर्ट्स को चिन्हित कर आगे की कार्रवाई की जाए तो निश्चित रूप से रांची-टाटा रोड पर हादसों का सिलसिला थमेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details