झारखंड

jharkhand

Black Stone Smuggling: ब्लैक स्टोन मामले में दिल्ली के दो तस्करों की तलाश में रांची पुलिस

By

Published : Mar 15, 2023, 8:21 AM IST

black stone smuggling case
रांची अरगोड़ा थाना ()

ब्लैक स्टोन और एक-47 की गोली की तस्करी मामले रांची पुलिस दिल्ली पुलिस के संपर्क में है. पुलिस तस्कर गिरोह के बाकी सदस्यों को गिरफ्तार करने की कोशिश में हैं.

रांची: दिल्ली के शातिर अपराधी आशीष सैम्युल जार्ज उर्फ जार्ज बुश के दो साथियों की तलाश रांची पुलिस कर रही है. जार्ज रांची में ब्लैक स्टोन ड्रग्स और एके 47 के कारतूस के साथ धर दबोचा गया था. जांच के क्रम में उसके दो साथियों के नामों का भी खुलाशा हुआ. जो ड्रग्स और आर्म्स तस्करी के धंदे में लिप्त है. दोनों की गिरफ्तारी को लेकर रांची पुलिस दिल्ली पुलिस के सम्पर्क में है.

ये भी पढ़ें-Criminal Arrested With AK 47 Bullet: रांची में AK 47 की गोली के साथ जॉर्ज बुश गिरफ्तार, दिल्ली से सैंपल अरगोड़ा में करनी थी डिलीवरी

क्या है मामला:रांची की अरगोड़ा पुलिस दिल्ली के ड्रग पैडलर आशीष सैम्युल जार्ज उर्फ जार्ज बुश को पिछले महीने एके 47 के कुछ कारतूस और ब्लैक स्टोन के साथ गिरफ्तार किया था. जार्ज से पूछताछ में पुलिस को कई अहम जानकारियां मिली. दिल्ली के कई थानों से जेल जा चुका शातिर जार्ज ने बताया है कि दिल्ली में उसके दो साथी है जो ड्रग्स और आर्म्स तस्करी का काम करते है, उनमें अनिल भाटिया और रविन्द्र आहूजा शामिल हैं. दोनों ही दिल्ली के पटेल नगर के रहने वाले हैं.

जार्ज के अनुसार इन दोनों ने ही उसे दिल्ली से रांची एके 47 की दो गोली और ब्लैक स्टोन ड्रग्स के साथ भेजा था. आरोपी जार्ज बुश ने पुलिस को बताया कि रांची में जिस व्यक्ति को सैंपल सप्लाई करना था, वह खुद ही फोन करने वाला था. दिल्ली से उसे रांची वाले व्यक्ति का नंबर नहीं दिया गया था. उसे बस यह कहा गया था कि वह अरगोड़ा चौक से आगे बढ़कर खड़ा रहेगा. इससे पहले कि वह सैंपल देता पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

बड़े गिरोह की संलिप्ता, जांच में जुटी पुलिस:अरगोड़ा पुलिस ने जार्ज से पूछताछ के बाद अनिल और रविन्द्र को भी केस में आरोपी बनाया है. हालांकि पुलिस को अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी में सफलता हाथ नहीं लगी है. गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस से भी संपर्क किया गया है. अब तक की जांच में पुलिस को पता चला है कि फरार दोनों ही आरोपी ड्रग्स और अवैध हथियार के कारोबार में संग्लिप्त हैं. झारखंड के अलावा कई जगहों पर दोनों आरोपी ड्रग्स के अलावा हथियार की सप्लाई भी करते हैं. जॉर्ज से पूछताछ के दौरान दिल्ली से उसे सैंपल सप्लाई करने के वालों के नाम और पता की जानकारी भी मिली है. उन्हें गिरफ्तार करने के लिए रांची पुलिस दिल्ली पुलिस के संपर्क में है. पुलिस रांची स्थित ड्रग्स नेटवर्क को भी खंगाल रही है.

11 फरवरी को हुआ था गिरफ्तार: जार्ज को इसी साल 11 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था. दरअसल अरगोड़ा थाना प्रभारी विनोद कुमार को यह सूचना मिली थी कि डिबडीह जाने वाले सड़क के पास स्थित नवनिर्मित बस स्टैंड के पास एक युवक संदिग्ध अवस्था में खड़ा है. आस पास से गुजरने वाले लोगों को वह युवक शक की नजर से देख रहा है. पुलिस की टीम सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची. युवक पुलिस को देखकर भागने लगा. फिर जवानों ने उसे खदेड़कर पकड़ लिया. जब उसके बैग की तलाशी ली गई तो उसमें से एके 47 के दो कारतूस और कुछ पुड़िया बरामद किया गया. जांच के दौरान बरामद पुड़िया ब्लैकस्टोन ड्रग्स निकला. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर 12 फरवरी को जेल भेज दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details