झारखंड

jharkhand

ED Action in Jharkhand: रांची पुलिस ने पंकज मिश्रा मामले में ईडी को सौंपा ड्यूटी रोस्टर, रिम्स से जुड़ा है मामला

By

Published : Mar 4, 2023, 8:31 AM IST

ED Action in Jharkhand

पंकज मिश्रा मामले में रांची पुलिस ने ईडी को रिम्स में तैनात सुरक्षाकर्मियों के ड्यूटी रोस्टर उपलब्ध करा दिया है. ईडी की ओर से रोस्टर देने के लिए दो बार नोटिस भेजा गया था.

रांची: ईडी की मांग पर रांची पुलिस ने रिम्स के पेइंग वार्ड में तैनात पंकज मिश्रा के सुरक्षाकर्मियों का ड्यूटी रोस्टर एजेंसी को सौंप दिया है. ईडी के द्वारा पुलिस ड्यूटी रोस्टर भजेने के लिए लिए दो बार नोटिस किया गया था.

ये भी पढ़ें-ED Inquiry: ईडी ने मांगा पंकज मिश्रा की सुरक्षा में तैनात जवानों का ड्यूटी रोस्टर, रामपुकार ने मांग लिया वक्त

कसेगा शिंकजा: अवैध खनन के आरोप में ईडी के द्वारा गिरफ्तार पंकज मिश्रा से न्यायिक हिरासत में रहने के बावजूद गैरकानूनी तरीके से मुलाकात करने वाले ईडी के राडार पर है. इस मामले में रांची पुलिस ने ईडी को पंकज मिश्रा की सुरक्षा में तैनात जवनों का ड्यूटी रोस्टर उपलब्ध करवा दिया है. रोस्टर से यह जानकारी मिल जाएगी की किस सुरक्षा कर्मी की मौजूदगी में किस व्यक्ति ने पंकज मिश्रा से मुलाकात की. गौरतलब है कि ईडी की जांच में यह बात सामने आई थी कि पंकज मिश्रा ने रिम्स के कॉटेज में रहते हुए न सिर्फ फोन का इस्तेमाल किया था, बल्कि कई लोगों से गैरकानूनी तरीके से मुलाकात भी की थी.

रिम्स में लगता था दरबार: ईडी के द्वारा गिरफ्तार किए जाने के तुरंत बाद ही पंकज मिश्रा इलाज के लिए रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हो गए थे. जहां पर उन्हें पेइंग वार्ड में रखा गया था. पेइंग वार्ड में रहने के दौरान पंकज मिश्रा बेखौफ अपना दरबार सजाते थे. उनसे गैरकानूनी ढंग से मिलने वाले लोगों का ताता लगा हुआ रहता था. मिलने वाले लोगों में कोयला कारोबारी, पुलिस अधिकारी, नेता सहित हर तरह के लोग शामिल थे. मामले की तफ्तीश को लेकर ईडी ने रिम्स का सीसीटीवी फुटेज भी हासिल किया था. सीसीटीवी फुटेज में कई अवांछित लोग बिना इजाजत के पंकज मिश्रा से मिलते हुए दिखे थे. पंकज मिश्रा से गैरकानूनी तरीके से मिलने वाले कई लोगों को ईडी ने पूछताछ के लिए नोटिस भी किया है.

अब जेल में है पंकज मिश्रा: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बरहेट विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को ईडी ने अवैध खनन केस में पिछले वर्ष 19 जुलाई को गिरफ्तार किया था. इसके बाद से ही सीएम के विधायक प्रतिनिधि न्यायिक हिरासत में हैं. पंकज मिश्रा को न्यायिक हिरासत में रहते दौरना एक बार रिम्स और फिर रिनपास में भर्ती करवाया गया था. पंकज मिश्रा फिलहाल रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में बंद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details